Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

आईफा उत्सवम : ‘बाहुबली’, ‘एन्नु..’ ने मारी बाजी

Published

on

Loading

SS-Rajamouliहैदराबाद| फिल्मकार एस. एस. राजमौली द्वारा निर्देशित लोकप्रिय फिल्म ‘बाहुबली’ और मलयालम रोमांटिक-ड्रामा फिल्म ‘एन्नु निन्ते मोएद्दीन’ ने आईफा उत्सवम के पहले संस्करण में यहां सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार हासिल किया। इस दो दिवसीय समारोह में रविवार को तमिल और मलयालम फिल्म जगत की प्रतिभाओं को पुरस्कृत किया गया।

इस समारोह में 12 वर्गो में पुरस्कार दिए गए, जिनमें से छह वर्ग के पुरस्कार ‘बाहुबली’ ने अपने नाम किए। इसमें सर्वश्रेष्ठ निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ पिक्चर का पुरस्कार भी शामिल है।इसके साथ ही फिल्म ‘थानी ओरुवन’ के लिए अभिनेता जयम रवि को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और फिल्म ‘माया’ के लिए नयनतारा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

समारोह में फिल्म ‘थानी ओरुवन’ के लिए ही अरविंद स्वामी को नकारात्मक भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हासिल हुआ। फिल्म ‘कथ्थी’ के लिए संगीतकार अनिरुद्ध रविचंदर को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक और फिल्म ‘मारी’ के लिए अभिनेता धनुष को सर्वश्रेष्ठ गीतकार के पुरस्कार से नवाजा गया। मलयालम फिल्म जगत वर्ग में पृथ्वीराज अभिनीत फिल्म ‘एन्नु निन्ते मोएद्दीन’ ने कुल पांच पुरस्कार अपने नाम किए।

इसी क्रम में फिल्म ‘नीना’ के लिए फिल्मकार लाल जोसे को सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का पुरस्कार मिला। इस समारोह में फिल्मकार के. बालाचंदर, संगीतकार एम. एस. विश्वनाथन और निर्माता टी. ई. वासुदेवन को श्रद्धांजलि दी गई। सोमवार को तेलुगू-कन्नड़ फिल्म जगत के प्रतिभाशाली कलाकारों को पुरस्कृत किया जाएगा

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending