Connect with us

मुख्य समाचार

गणतंत्र दिवस परेड के दौरान दिल्ली में नहीं चलेंगी कुछ ट्रेनें

Published

on

नई दिल्ली| गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली आने वाली और यहां से जाने वाली कुछ रेलगाड़ियों का परिचालन थोड़ी देर के लिए बंद रहेगा। उत्तर रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड की वजह से तिलक ब्रिज पर रेल यातायात सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक लगभग डेढ़ घंटे के लिए बंद रहेगा।”

रेलवे के मुताबिक, झेलम एक्सप्रेस, जन शताब्दी एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस और कुछ अन्य रेलगाड़ियों के परिचालन पर परेड जारी जारी रहने तक नियंत्रण रहेगा।

नेशनल

अहमदाबाद पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, साबरमती आश्रम में चलाया चरखा

Published

on

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को एयर फोर्स वन विमान से गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप दो दिन तक भारत में रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप का गले लगाकर स्वागत किया। इस दौरान अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ रहीं।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है, वह इस बार अपने पूरे परिवार के साथ भारत आए हैं।

एयरपोर्ट से निकल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचे। यहां अमेरिकी राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर सूत की माला पहनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। दोनों नेता जब यहां पहुंचे तो सूत का सरोपा पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending