Connect with us

मुख्य समाचार

भारत दौरे का लक्ष्य आतंकवाद के खिलाफ सहयोग बढ़ाना : ओलांद

Published

on

506558978नई दिल्ली| फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सोमवार को कहा कि उनके तीन दिवसीय भारत दौरे का उद्देश्य ‘दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और मजबूत करना है।’ ओलांद ने यहां कहा, “मौजूदा समय में हर तरह के आतंकवाद खतरे हैं, जो भारत व फ्रांस जैसे देशों के आसपास मंडरा रहे हैं और मेरे इस दौरे का एक मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और अधिक मजबूत व सुदृढ़ बना बनाना है।”

उन्होंने यह भी कहा कि भारत व फ्रांस कृषि व अंतरिक्ष क्षेत्र में अपने आर्थिक संबंधों को सुधारने की दिशा में काम करेंगे।फ्रांस के राष्ट्रपति का यहां राष्ट्रपति भवन में सोमवार को औपचारिक रूप से स्वागत किया गया। ओलांद गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। ओलांद का भारत दौरा रविवार को शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़ उनका स्वागत करने खुद चंडीगढ़ पहुंचे थे।

प्रादेशिक

ज़ोनल खेलकूद प्रतियोगिता का समापन, लखनऊ के स्टूडेंट्स रहे अव्वल

Published

on

लखनऊ। राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ में चल रहे क्षेत्रीय खेलकूद एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का समापन पूरे जोश व हर्षोल्लास के साथ हुआ। तीसरे व अंतिम दिन छात्र-छात्राओं ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

गुरूवार को बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ (दिव्यांग) में अनिल गंगवार ने बाजी मारी, वहीं अतुल कनौजिया और दीपक यादव दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। बालिका वर्ग 100 मीटर दौड़ में शिप्रा मिश्रा पहले नंबर पर रहीं वहीं आंचल विश्वकर्मा और अश्वनी उपाध्याय दूसरे व तीसरे नंबर पर रहीं।

1500 दौड़ (बालक वर्ग) में अमरेंद्र यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पहला स्थान प्राप्त किया, वहीं दिनेश कुमार दूसरे व पिन्टू कुमार तीसरे स्थान पर रहे। सिंगिंग एकल में प्रतीक कुमार उपाध्याय ने अपनी आवाज से सबका दिल जीता, वहीं सोलो डांस में आकाश मौर्या ने अपना जलवा दिखाया और खिताब हासिल किया।

ग्रुप सिंगिंग का खिताब प्रतीक उपाध्याय, अभय मौर्या, अभय राज गौड़ के नाम रहा, वहीं ग्रुप डांस में सारिका पांडेय, रूचि चौधरी, तान्या सिंह, प्रिया यादव ने बाजी मारी। वाद-विवाद प्रतियोगिता में पक्ष के विजेता शंकर द्याल पांडेय, सौरभ शुक्ला और निधि सिंह रहे, जबकि विपक्ष के विजेता अपराजिता रस्तोगी, रितेश कुमार ओझा और वर्षा सक्सेना रहे।

सभी सफल प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि मनोज कुमार, निदेशक, प्राविधिक शिक्षा उ.प्र. द्वारा मेडल पहनाकर व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस समारोह में विभिन्न पॉलीटेक्निक से आए प्रधानाचार्यों को आयोजक संस्था प्रधानाचार्य डॉ. आर.के. सिंह द्वारा आभार व्यक्त करते हुए भेंट देकर सम्मानित किया गया।

 

 

 

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending