Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भारत दौरे का लक्ष्य आतंकवाद के खिलाफ सहयोग बढ़ाना : ओलांद

Published

on

Loading

506558978नई दिल्ली| फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सोमवार को कहा कि उनके तीन दिवसीय भारत दौरे का उद्देश्य ‘दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और मजबूत करना है।’ ओलांद ने यहां कहा, “मौजूदा समय में हर तरह के आतंकवाद खतरे हैं, जो भारत व फ्रांस जैसे देशों के आसपास मंडरा रहे हैं और मेरे इस दौरे का एक मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और अधिक मजबूत व सुदृढ़ बना बनाना है।”

उन्होंने यह भी कहा कि भारत व फ्रांस कृषि व अंतरिक्ष क्षेत्र में अपने आर्थिक संबंधों को सुधारने की दिशा में काम करेंगे।फ्रांस के राष्ट्रपति का यहां राष्ट्रपति भवन में सोमवार को औपचारिक रूप से स्वागत किया गया। ओलांद गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। ओलांद का भारत दौरा रविवार को शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़ उनका स्वागत करने खुद चंडीगढ़ पहुंचे थे।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending