Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में आईएस का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

Published

on

Loading

lucknow_uttarpradesh_map_240लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी में शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) व आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान इंदिरानगर के वसंत विहार इलाके से इस्लामिक स्टेट (आईएस) के संदिग्ध आतंकी मो़ अलीम को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि उससे किसी गोपनीय स्थान पर पूछताछ की जा रही है। अलीम वीडियोग्राफी का काम करता है, जबकि उसके पिता का इंदिरानगर में सैलून है। अलीम को कुशीनगर में दबोचे गए संदिग्ध आतंकवादी रिजवान से पूछताछ और खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद पकड़ा गया है।

अलीम से पूछताछ में यह भी पता लगाया जा रहा है कि वीडियोग्राफी के धंधे के जरिए वह किन-किन लोगों के संपर्क में था। इससे पहले भी जांच एजेंसियों के हत्थे ऐसे संदिग्ध आतंकवादी चढ़ चुके हैं, जो वीडियोग्राफी, साइबर कैफे या मैकेनिक आदि के काम में लगे हुए थे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसियां अलीम से यह जानने में लगी हैं कि वह आईएस से कितने समय से जुड़ा है? उसके कौन-कौन से साथी लखनऊ में हैं, उसने आईएस के लिए क्या काम किया है तथा उसे किस साजिश की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उसका मोबाइल नंबर व ई-मेल अकाउंट भी खंगाला जा रहा है।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending