Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सिडनी एकदिवसीय : भारत को 331 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

सिडनी| सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और अखिरी एकदिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 331 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (122) और मिशेल मार्श (102 नाबाद) के शानदार शतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद आस्ट्रेलिया ने संभल कर खेला और धीरे-धीरे भारत को एक बार फिर विशाल लक्ष्य दिया।

एक समय आस्ट्रेलिया का स्कोर 117 रन पर चार विकेट था। इसके बाद वार्नर ने मिशेल के साथ पांचवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। वार्नर को इशांत शर्मा ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। अंतिम ओवरों में मिशेल ने अपना पहला शतक लगा टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की तरफ से इशांत और अपना पहला मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। उमेश यादव और ऋषि धवन ने एक-एक विकेट हासिल किया, जबकि एक बल्लेबाज रनआउट हुआ।

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending