Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आईएमएफ के नए प्रमुख का चयन जल्द

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के नए प्रमुख के चयन की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई। यह नियुक्ति क्रिस्टीन लेगार्ड के स्थान पर की जाएगी, जिनका आईएमएफ प्रमुख के रूप में कार्यकाल इस साल जुलाई में समाप्त हो रहा है। आईएमएफ की घोषणा के अनुसार, इस पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू हो रही है, जो 10 फरवरी तक चलेगी। इसके बाद 24 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड इनमें से तीन उम्मीदवारों का चयन करेगा।

उम्मीद की जा रही है कि आईएमएफ बोर्ड तीन मार्च तक चयन की प्रक्रिया पूरी कर लेगा, जिसके बाद आईएमएफ के नए प्रबंध निदेशक का कार्यकाल पांच मार्च से शुरू होगा।

लेगार्ड ने पिछले साल कहा था कि वह दूसरे कार्यकाल में भी सेवा देने के लिए तैयार हैं। उनकी जगह लेने के लिए अब तक कोई भी दावेदार सामने नहीं आया है।

फ्रांस की पूर्व वित्त मंत्री लेगार्ड ने आईएमएफ प्रमुख के रूप में 2011 में जिम्मेदारी संभाली थी। वह वाशिंगटन स्थित इस अंतर्राष्ट्रीय संस्था का नेतृत्व करने वाली पहली महिला हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending