Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पाकिस्तान विश्वविद्यालय में हुए आतंकवादी हमले में 15 की मौत

Published

on

Loading

पेशावर| पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित बच्चा खां विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो हमलावर भी मारे गए। समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘ईदी फाउंडेशन’ ने हमले में कुल 15 लोगों की मौत का दावा किया है।

यह हमला उस वक्त हुआ, जब विश्वविद्यालय में खान अब्दुल गफ्फार खान की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में छात्रों द्वारा कविता पाठ किए जा रहे थे।

उनके नाम पर ही यह विश्वविद्यालय है। उन्हें बच्चा खां या बादशाह खान अथवा सीमांत गांधी के नाम से भी जाना जाता है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट के मुताबिक, इसकी स्थापना तीन जुलाई, 2012 को हुई थी। शांति और वैश्विक भाईचारे का जो पाठ खान अब्दुल खान ने पढ़ाया, उसका अनुसरण करना विश्वद्यिालय का मूलमंत्र है।

‘सीएनएन’ की रिपोर्ट में हालांकि मृतकों की संख्या कुछ और बताई गई है। इसके मुताबिक, हमले में सात लोगों की मौत हुई है और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कितने नागरिक तथा कितने हमलावर हैं।

समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के चरसद्दा शहर के बच्चा खां विश्वविद्यालय परिसर के भीतर अंधाधुंध गोलीबारी हुई। कई लोगों ने विस्फोटों की आवाजें भी सुनीं।

सरकारी टेलीविजन चैनल पीटीवी ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि तीन बंदूकधारियों ने विश्वविद्यालय परिसर में घुस कर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों के जवान बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

विश्वविद्यालय परिसर के भीतर फंसी एक महिला ने समाचार-पत्र ‘डॉन’ के संवाददाता को बताया कि गोलीबारी जारी है। उन्होंने मदद की अपील की।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending