Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन : तिआनजिन में 583 रासायनिक संयंत्र बंद, स्थानांतरित

Published

on

बीजिंग। चीन की तिआनजिन नगरपालिका के बिन्हाई क्षेत्र में कुल 583 रासायनिक संयंत्रों को सुरक्षा जांच के बाद या तो बंद कर दिया गया या फिर कहीं और स्थानांतरित कर दिया गया है। 

इन संयंत्रों में 430 हानिकारक रासायनिक कारखाने, खतरनाक सामग्रियों के परिवहन से जुड़ी 89 कंपनियां, तिआनजिन बंदरगाह पर खतरनाक सामग्रियों के परिवहन में संलग्न 61 कंपनियां और पटाखों के तीन भंडारगृह शामिल हैं।

इस क्षेत्र में खतरनाक रसायनों के उत्पादन में संलग्न 85 उद्यमों को बंद कर दिया गया है और सुरक्षा जांच के बाद किसी अन्य जगह स्थानांतरित कर दिया गया है।

खतरे की सूची में शामिल इन 85 उद्यमों में नौ में सुधार किया गया है। 10 को स्थानांतरित किया गया है और बाकी बचे 66 उद्यमों ने पुनर्सरचना के लिए सरकार के साथ एक समझौता किया है।

गौरतलब है कि 12 अगस्त को तिआनजिन बंदरगाह के एक गोदाम में दो विस्फोट हुए थे, जिनमें 173 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 104 दमकलकर्मी भी शामिल थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में भयानक ट्रेन हादसा : 29 लोगों की मौत, ज्यादातर सिख श्रद्धालु

Published

on

By

कराची से लाहौर जा रही थी गाड़ी

पाकिस्तान में शुक्रवार को बस और ट्रेन के बीच टक्कर में 29 लोगों की मौत की सूचना है, इस बस में ज्यादातर सिख श्रद्धालु हैं।ये हादसा लाहौर से 60 किलोमीटर की दूरी पर फारूकाबाद में एक रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। जहां से गुजर रही मिनी बस की टक्कर सामने से आ रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से हो गई।

ये ट्रेन Pakistan के  कराची से लाहौर जा रही थी और ये हादसा तकरीबन दोपहर डेढ़ बजे हुआ। इस भयानक टक्कर में 29 लोगों की मौत हो गई है। जिनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख हैं।

लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

हादसे के बाद मौके पर प्रशासन और राहत एवं बचावकर्मियों ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही पीएम मोदी ने भी इस घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है।

#pakistan #Sikhpilgrims #trainaccident #imrankhan #narendramodi #Train

Continue Reading

Trending