Connect with us

प्रादेशिक

तेलंगाना : मुख्यमंत्री के फार्महाउस में 5 दिवसीय यज्ञ शुरू

Published

on

हैदराबाद| तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के फार्महाउस पर बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पांच दिवसीय ‘आयुथ चंडी महा यगम’ शुरू हुआ। तेलंगाना, आंध्र प्रदेश व पांच अन्य राज्यों से पहुंचे पंडित-पुजारियों ने धार्मिक अनुष्ठान के बाद 108 हवनकुंडों के आसपास मंत्रोच्चारण शुरू किया।

हैदराबाद के करीब मेडक जिले के एर्रवाल्ली में स्थित 120 एकड़ में फैले फार्महाउस में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। यह यज्ञ विश्व शांति व जनहित के लिए कराया जा रहा है।

चार वर्षो तक तेलंगाना आंदोलन की अगुवाई करने वाले के.सी. आर ने संकल्प लिया था कि अगर तेलंगाना को पृथक राज्य का दर्जा मिला, तो वह एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कराएंगे।

इस यज्ञ में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, तमिलनाडु व महाराष्ट्र के राज्यपाल, आंध प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, केंद्र व राज्य मंत्रियों, सांसदों, सर्वोच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों व अन्य वीवीआईपी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

आयोजन स्थल के आसपास 3,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा पांच किलोमीटर के दायरे में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

यज्ञ के दौरान रोजाना 5,000 लोगों को प्रसाद व भोज कराने की व्यवस्था की गई है।

कहा गया है कि मुख्यमंत्री इस यज्ञ पर छह-सात करोड़ रुपये खर्च करने जा रहे हैं।

प्रादेशिक

जम्मू-कश्मीर से आतंकवादी मार भगाएंगे : राजनाथ

Published

on

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद बर्दाश्त नहीं करेगी और आतंकवादियों को मार भगाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में शांति बहाल करना मोदी सरकार के शीर्ष एजेंडे में शामिल है।

लखनऊ से लोकसभा सांसद राजनाथ ने मोदी सरकार के जम्मू एवं कश्मीर से आतंकवादी गतिविधियों के पूर्ण रूप से समाप्त करने के संकल्प को दोहराया।

उन्होंने एक निजी अस्पताल के समारोह से इतर कहा कि आतंकवादी संगठनों को किसी भी तरह की अप्रिय घटना को लेकर चेतावनी दी और कहा कि सुरक्षाबल ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए तैयार है।

गृहमंत्री ने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब एक दिन पहले ही भाजपा ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद की बढ़ती घटना का हवाला देकर पीडीपी नीत सरकार से अपना नाता तोड़ लिया था। (आईएएनएस)

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending