Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘बाजीराव मस्तानी’ के विरोध से रणवीर आहत

Published

on

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म 'बाजीराव मस्तानी', कई शहरों में विरोध प्रदर्शन, रणवीर काफी निराश, पेशवा बाजीराव प्रथम के चित्रण

Loading

मुंबई| दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के खिलाफ कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और इस वजह से रणवीर काफी निराश हैं। रणवीर ने यहां कहा, “जब आपका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का न हो और फिर भी लोग आपका विरोध कर रहे हों तो नकारात्मक भावनाएं आती हैं। आप लोगों के मनोरंजन और अच्छी फिल्म के लिए पूरी मेहनत से काम करते हैं और फिर इस तरह की नकारात्मकत चीजें होती हैं, तो सच में बुरा लगता है।” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के करीब 200 कार्यकर्ताओं के द्वारा फिल्म में पेशवा बाजीराव प्रथम के चित्रण और उस युग के अन्य पहलुओं पर आपत्ति जताए जाने और विरोध-प्रदर्शन के कारण शुक्रवार को पुणे में फिल्म के करीब पांच शो रद्द कर दिए गए।

फिल्म का विरोध करने वालों का कहना है कि निर्देशक संजय लीला भंसाली ने ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की है। फिल्म में रणवीर को जनता के सामने नृत्य करते और बाल संवारते दिखाया गया है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि बाजीराव अपने कर्तव्यों के निर्वहन और युद्ध में इतने व्यस्त रहते थे कि उनके पास यह सब करने का वक्त ही नहीं था। इससे पहले बाजीराव के वंशजों के एक समूह ने फिल्म में ‘मलहारी’ और ‘पिगा’ गीतों में नृत्य प्रस्तुति पर आपत्ति और विरोध जताया था।

 

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending