Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

फेसबुक पर मुसलमानों का स्वागत है : जुकरबर्ग

Published

on

Loading

न्यूयॉर्क| अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प की अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर पाबंदी की टिप्पणी से उलट फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने मुसलमानों का फेसबुक और इसके उपयोगकर्ताओं के बढ़ते कुनबे में स्वागत किया है। फेसबुक के सह-संस्थापक जुकरबर्ग ने बुधवार को एक पोस्ट में लिखा, “मैं हमारे फेसबुक समुदाय और दुनियाभर में मुसलमानों को अपना समर्थन देना चाहता हूं।”

उन्होंने लिखा, “मैं पेरिस हमलों और इस सप्ताह मुसलमानों के खिलाफ उगली गई नफरत के बाद उनके इस डर को अच्छी तरह महसूस कर सकता हूं कि उन्हें दूसरों की हरकतों के लिए तंग किया जा सकता है।”

जुकरबर्ग ने पूरी दुनिया से ‘निराशावाद का शिकार’ नहीं बनने की अपील की।

उन्होंने कहा, “मैं फेसबुक का प्रमुख होने के नाते आपको बताना चाहता हूं कि आप अगर एक मुसलमान हैं तो भी आपका यहां हमेशा स्वागत है, हम आपके अधिकारों की रक्षा करने और आपके लिए एक शांतिपूर्ण एवं महफूज माहौल बनाने के लिए लड़ेंगे।”

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में हो रहे आतंकवादी हमलों और उनमें मुस्लिम समुदाय के लोगों की संलिप्तता सामने के बाद राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रबल दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगाने की बात कही।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending