Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

चिदंबरम के बेटे की कंपनियों पर ईडी-इनकम टैक्स का छापा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और यूपीए सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की कंपनी के कार्यालयों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) ने छापे मारे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने एयरसेल-मैक्सिस घोटाले को लेकर चिदंबरम के चेन्नई स्थित ठिकानों पर ये छापे मारे।

दोनों एजेंसियों ने कार्ति की एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग और वासन ग्रुप के दफ्तरों पर छापे मारे। बताया जा रहा है कि दोनों ही एजेंसियां कंपनी से मिले कागजातों को खंगाल रही हैं। इसमें पैसे के गलत लेनदेन का आरोप है। उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशायल ने एयरटेल-मैक्सिस केस से संबंधित कंपनी के दो निदेशकों को बीते अगस्तक माह में समन जारी किया था।

उल्लेखनीय है कि साल 2012 में राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली और मौजूदा वित्त मंत्री अरुण जेटली ने तब होम मिनिस्टर पी चिदंबरम पर आरोप फाइनेंशियल गड़बड़ियों में शामिल होने का आरोप लगाया था।

नेशनल

वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी होंगे नए नौसेना चीफ, 30 अप्रैल को संभालेंगे पदभार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख होंगे। दिनेश त्रिपाठी 30 अप्रैल को अपना नया पदभार संभालेंगे और इसी दिन मौजूदा नेवी चीफ आर हरि कुमार सेवानिवृत होंगे।दिनेश त्रिपाठी अभी नौसेना स्टाफ के वाइस चीफ हैं। वे इससे पहले पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं। अपने 39 साल लंबे करियर में उन्होंने भारतीय नौसेना के कई अहम असाइनमेंट्स पर काम किया है।

वाइस एडमिरल त्रिपाठी का 15 मई 1964 को जन्म हुआ था और एक जुलाई 1985 में वह भारतीय नौसेना में शामिल हुए थे। संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध विशेषज्ञ वाइस एडमिरल त्रिपाठी का करीब 30 वर्ष का लंबा और विशिष्ट करियर रहा है। नौसेना के उप प्रमुख का पद संभालने से पहले वह पश्चिमी नौसैन्य कमान के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं।

उन्होंने आईएनएस विनाश की भी कमान संभाली थी। रियर एडमिरल के तौर पर वह ईस्टर्न फ्लीट के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग रह चुके हैं। वह भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला के कमांडेंट भी रह चुके हैं। सैनिक स्कूल और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खडकवासला के पूर्व छात्र वाइस एडमिरल त्रिपाठी ने गोवा के नेवल वॉर कॉलेज और अमेरिका के नेवल वॉर कॉलेज में भी कोर्स किया है। उन्हें अति विशिष्ट सेवा मेडल (एवीएसएम) और नौसेना मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Continue Reading

Trending