Connect with us

मुख्य समाचार

जेटली ने कांग्रेस की आलोचना की

Published

on

नई दिल्ली| केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि जिन लोगों ने देश में आपातकाल लगाया, वे आज संवैधानिक सिद्धांतों की बात कर रहे हैं। जेटली ने राज्यसभा में कहा, “आपातकाल के दौरान मौलिक अधिकार छीन लिए गए थे। आपातकाल के दौरान सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को समझाया था कि आपातकाल के दौरान जनता का जीने का अधिकार और (संविधान के) अनुच्छेद 21 के तहत प्रदत्त आजादी समाप्त हो जाती है।”

केंद्रीय वित्तमंत्री ने कहा, “आपातकाल के बाद अनुच्छेद 21 को निलंबित न करने का प्रावधान किया गया। यानी आज हम अपेक्षाकृत अधिक सुरक्षित हैं। जिन लोगों ने आपातकाल का समर्थन किया था, वे आज संवैधानिकता की बात कर रहे हैं।”

जेटली संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर राज्यसभा में एक चर्चा के दौरान बोल रहे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को संसद में कहा था कि संविधान में निहित सिद्धांतों और आदर्शो पर जानबूझकर हमले किए जा रहे हैं।

जेटली ने अंबेडकर के बारे में कहा, “अंबेडकर न सिर्फ हमारे संविधान के निर्माता हैं, बल्कि वह एक सामाजिक सुधारक भी हैं।”

उन्होंने कहा, “अंबेडकर ने सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने सामाजिक अन्याय से बचने और भेदभाव से लड़ने का रास्ता दिखाया। पिछले 65 वर्षो के दौरान लोकतंत्र मजबूत हुआ है।”

जेटली ने राज्यसभा में कहा, “अंबेडकर के संविधान में मजहब को खारिज किया गया है। संविधान धर्म का समर्थन या विरोध नहीं करता। इसमें कहा गया है कि राज्य धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करेगा।”

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी अरब में भीषण गर्मी से पिघलने लगी कार? सच जानें यहां…

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि सऊदी अरब में इतनी भीषण गर्मी पड़ रह है कि वहां लोगों का तो बुरा हाल है ही अब कार भी पिघलने लगी है।

फोटो वायरल होने के बाद जब ये हमारे पास पहुंची तो हमने भी ये जानना चाहा कि क्या सच में सऊदी में इतनी गर्मी है कि कार पिघल जा रही है।

हमने जब इस तस्वीर की जांच की तो पाया कि वायरल हो रही तस्वीर सऊदी की नहीं एरिजोना की है। साथ ही ये भी पता चला कि गर्म मौसम की वजह से कार का ये हाल नहीं हुआ बल्कि बिल्डिंग में आग लगने की वजह से कार का बंपर पिघल गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर पूरी तरह से फेक है इसलिए आज की खबर की टीम आपसे अपील करती है कि इसे असली समझकर आगे शेयर न करें।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending