Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राहुल ने किया आमिर का समर्थन, बोले- सवाल करने वालों को देशद्रोही न बताए केंद्र

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को देश में बढ़ती असहिष्णुता पर फिल्म अभिनेता आमिर खान के विचारों का समर्थन किया। आमिर के असहिष्णुता पर की गई टिप्पणी को लेकर देश में विवाद पैदा हो गया है।

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार को जनता के बीच जाकर उस कारण को जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आखिर वे परेशानी क्यों महसूस कर रहे हैं। आमिर का समर्थन करते हुए राहुल ने ट्वीट किया, “सरकार और मोदी जी से सवाल करने वालों को देशद्रोही या राजनीति प्रेरित करार देने के बदले सरकार को लोगों के बीच जाकर यह जानने की कोशिश करनी चाहिए कि कौन-सी बात उन्हें परेशान कर रही है।” राहुल ने इसके बाद एक अन्य ट्वीट में लिखा, “भारत में समस्या सुलझाने का यही तरीका है, न कि डरा कर, धमका कर और गाली देकर।”

आमिर ने दिल्ली में सोमवार को रामनाथ गोयनका पुरस्कार समारोह में कहा, “पिछले छह से आठ महीनों में एक बढ़ती हुई निराशा देखी जा रही है। किरण और मैंने अपना पूरा जीवन भारत में बिताया। जब मैंने किरण से बात की, तो पहली बार उसने कहा, ‘क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिए?’ यह मेरे लिए सबसे बड़ा और निराशाजनक था।”

इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आमिर के समर्थन में ट्वीट किया और इस मुद्दे पर आवाज उठाने के लिए उनकी प्रशंसा की। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “आमिर खान ने जो भी कहा है वह सच है। आवाज उठाने के लिए मैं उनका आभारी हूं।” मुख्यमंत्री ने अपने अन्य ट्वीट में कहा, “भाजपा को धमकी और अपशब्दों के जरिए आवाज दबाने का काम बंद करना चाहिए। यह उचित समय है जब केंद्र सरकार लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए ठोस कदम उठाए।”

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending