Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान की पार्टी ने लाहौर में किया घेराव

Published

on

Loading

लाहौर| इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने सोमवार को जगह-जगह घेराव किया। वह 2013 के आम चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार के खिलाफ अगस्त महीने से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। ‘डॉन’ के अनुसार, पीटीआई कार्यकर्ता यहां विभिन्न स्थानों पर जमा हुए, जहां उन्होंने टायर जलाए और 18 इलाकों में आवाजाही बाधित कर दी।

प्रदर्शनकारियों ने माल रोड, लिबर्टी चौक, भुट्टा चौक, टाउन हॉल चौक और पंजाब विधानसभा के बाहर के इलाके को जाम कर दिया।

सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने लाहौर में हिंसक झड़पों से बचने के लिए अपने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से सड़कों पर न उतरने को कहा है।

पीटीआई कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन बाजार को बंद कराने की कोशिश के दौरान पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

हालांकि, इमरान का कहना है कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहेगा।

12 दिसंबर को पीटीआई बंदरगाह शहर कराची में घेराव करने में सफल रही थी।

आठ दिसंबर को पीटीआई द्वारा फैसलाबाद में घेराव की कोशिश के दौरान पीएमएल-एन समर्थक और पुलिस के साथ हुई हिंसक झड़पों में पीटीआई के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में केन्या के रक्षा प्रमुख की मौत, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केन्या के आर्मी चीफ जनरल फ्रांसिस ओगोला की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी जान चली गई। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने घटना के संबंध में जानकारी दी। राष्ट्रपति विलियम रुटो ने कहा कि केन्या के रक्षा प्रमुख और नौ अन्य शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को देश के एक दूरदराज के इलाके में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

रुटो ने कहा, ‘मुझे केन्या रक्षा बलों के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच टीम गठित की गई है और उन्हें एल्गेयो मराकवेट काउंटी में दुर्घटना स्थल पर भेजा गया है।’

रूटो ने बताया कि जनरल ओगोला केन्या के उत्तरी रिफ्ट क्षेत्र में सैनिकों के साथ बैठक करने और वहां पर चल रहे स्कूल नवीकरण का निरीक्षण करने के लिए गुरुवार को नैरोबी से रवाना हुए थे। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए, केन्या रक्षा बलों के कमांडर-इन-चीफ के रूप में, यह केन्या रक्षा बलों की बिरादरी के लिए एक दुखद क्षण है और यह राष्ट्र के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। हमारी मातृभूमि ने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया है।’

राष्ट्रपति ने घोषणा की है कि केन्या में शुक्रवार से तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा। केन्या के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, जनरल ओगोला 1984 में केन्याई रक्षा बलों में शामिल हुए और केन्या वायु सेना में तैनात होने से पहले 1985 में वो दूसरे लेफ्टिनेंट बने थे। राष्ट्रपति के प्रवक्ता हुसैन मोहम्मद के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद केन्याई राष्ट्रपति ने नैरोबी में देश की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक तत्काल बैठक बुलाई है।

Continue Reading

Trending