Connect with us

खेल-कूद

रियो 2016 खेलों की सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग देगा फ्रांस

Published

on

रियो डी जेनेरियो| ब्राजील में अगले साल होने वाले रियो 2016 ओलंपिक खेलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए फ्रांस, ब्राजील के साथ खुफिया जानकारी साझा करेगा। दोनों देशों के अधिकारियों ने यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ब्राजील के विदेश मंत्री माउरो विएरा ने कहा कि फ्रांस में उनके समकक्ष लॉरेंट फॉबियस ने उनके देश को ब्रासिलिया में सुरक्षा वार्ता के दौरान अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक में सुरक्षा व्यवस्था में समर्थन देने का प्रस्ताव दिया।

वियरा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मंत्री फॉबियस ने संभावित अनुभवों और सूचनाओं को साझा करने का प्रस्ताव दिया है, जिसका ब्राजील की सरकार स्वागत करती है।”

पेरिस में नौ दिन पहले हुए आतंकवादी हमलों के बाद यह घोषणा की गई है। इन हमलों में 100 से अधिक लोगों की मौैत हो गई।

फॉबियस ने पिछले सप्ताह आतंकवाद से लड़ने के लिए वैश्विक रणनीति का आह्वाहन किया। उन्होंने कहा कि हमले कहीं भी हो सकते हैं।

खेल-कूद

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में करवाई एंजियोप्लास्टी

Published

on

नई दिल्ली। भारत को 1983 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलवाने वाले दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाई है।

फिलहाल वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं और उनकी हालत स्थिर है। कपिल देव की यह खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य लाभ को लेकर दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। यूजर उनके जल्छ ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं।

Continue Reading

Trending