Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

खुले में शौच करने वालों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी!

Published

on

Loading

चंडीगढ़। पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए हरियाणा की खट्टर सरकार ने अनोखा कदम उठाया है। हरियाणा सरकार ने एक नई योजना शुरू की है, जिसके अनुसार खुले में शौच करने वालों को सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी।

कुरूक्षेत्र में जिला ग्रामीण विकास एजेंसी (डीआरडीए) ने मंगलवार को कुछ प्रमुख अखबारों में नौकरी के लिए विज्ञापन जारी किया था। ब्लॉक कोऑर्डिनेटर्स पद के इस विज्ञापन में लिखा गया है कि उन्हीं उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो खुले में शौच नहीं करते हैं। अभ्यर्थियों को यह लिखकर देना होगा कि वह व्यवस्थित ढंग से रहते हैं, टॉयलेट का प्रयोग करते हैं और खुले में शौच नहीं करते हैं। ताकि बाद में इन शर्तों से मुकर ना जाएं।

एडिशनल डिप्टीि कमिश्नरर और डीआरडीए के सीईओ प्रभजोत सिंह ने बताया कि राज्ये सरकार को स्वसच्छिता का यह निर्देश केंद्र की तरफ से मिला है। उन्हों ने ने बताया कि यह नियम केंद्र सरकार के नियम का पालन करना है।

बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है कि देश में सरकारी नौकरी के लिए इस तरह की शर्त रखी गई हो। हालांकि इसके पहले हरियाणा सरकार ने कुछ इसी तरह का कदम उठाते हुए हरियाणा में प्रधानी के चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास होना तय कर दी थी।

उत्तर प्रदेश

जौनपुर की चुनावी जंग हुई रोचक, बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को बनाया उम्मीदवार

Published

on

Loading

लखनऊ। बसपा ने उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि दूसरी ओर सपा ने एक वक्त में मायावती के करीबी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को यहां से टिकट दिया है। वहीं बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है।

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक पहले बाहुबली धनंजय सिंह के सपा से चुनाव लड़ने की अफवाहों से सियासी गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई थी। इसके बाद उन्हें सजा हो गई और उनका लोकसभा चुनाव लड़ना टल गया। इन सबके बीच सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को इस सीट से मैदान में उतार दिया। इसके बाद बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट देकर यहां मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया है। उन्होंने बीएसपी के ऐलान के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘जय भीम जय जौनपुर’। उनके इस पोस्ट से सियासी हलचल बढ़ गई है।सूत्रों की मानें तो अब जौनपुरी सीट पर सियासी जंग काफी रोचक हो गई है।

इससे पहले उन्होंने धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट कर लिखा था, ‘आप सभी से एक अपील।हम आपकी भावनाओं की कद्र करते हैं लेकिन फैसला न्यायपालिका ने दिया है जिसका हमें सम्मान करना‌ चाहिए व साथ ही साथ अपने नेता श्री धनंजय जी का अनुसरण करते हुए किसी भी नेता अथवा दल के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपके नेता के व्यक्तित्व पर दुष्प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा था, ‘कभी किसी भी दल अथवा नेता के लिए ग़लत शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, कृपया आप भी संयम बनाएं, धैर्य से काम लें।आपके नेता को आपके सहानुभूति की जरूरत है। उम्मीद करती हूं कि आप मेरी बातों पर अमल करेंगे।बता दें कि जौनपुर सीट पर छठवें चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे।

 

Continue Reading

Trending