Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यूक्रेन को आईएमएफ से आर्थिक मदद न मिलने का डर

Published

on

Loading

कीव। यूक्रेन की वित्त मंत्री नतालिया जैरेस्को ने सोमवार को चेताया कि यदि देश में कराधान नीति में सुधार जल्द लागू नहीं हुआ तो देश को अंतर्राष्ट्रीय मौद्रिक कोष (आईएमएफ) से वित्तीय मदद मिलनी बंद हो सकती है।

जैरेस्को ने कीव में अमेरिका-यूक्रेन कारोबारी परिषद की बैठक में कहा, “यदि हम कृषि क्षेत्र के लिए कर भुगतान के मुद्दे का समाधान नहीं करते हैं, तो हम आईएमएफ सुधार कार्यक्रम से बाहर कर दिए जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा साल के अंत तक कराधान सुधार योजनाओं को लागू न किए जाने से देश के बजट पर अतिरिक्त 50 करोड़ डॉलर का भार पड़ेगा।

यूक्रेन ने आईएमएफ के चार वर्षीय 17.5 अरब डॉलर के बेलआउट पैकेज के तहत 2016 के बजट में अंतर को कम कर सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) को 3.7 प्रतिशत करने की प्रतिबद्धता जताई है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending