Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोहाली टेस्ट : भारत ने पहले सत्र में द. अफ्रीका के 3 विकेट झटके

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब) | भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (36-4) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 127 रनों पर पांच विकेट झटक लिए हैं। भारत को 201 रनों पर समेटने के बाद मेहमान टीम स्पिन लेती विकेट पर संघर्ष करती नजर आ रही है। भोजनकाल तक अब्राहम डिविलियर्स 26 और वेरनान फिलेंडर दो रनों पर नाबाद लौटे।

डिविलियर्स को सात रनों पर एक जीवनदान मिल चुका है। रवींद्र जडेजा की गेंद पर वह कप्तान विराट कोहली द्वारा लपके गए थे लेकिन वह गेंद अयोग्य करार दी गई थी।

द. अफ्रीका ने दूसरे दिन के पहले सत्र में डीन एल्गर (37), कप्तान हाशिम अमला (43) और डेन विलास (1) के विकेट गंवाए। पहले दिन के अंतिम सत्र में 20 ओवरों का सामना करने के दौरान मेहमान टीम ने स्टीयान वान जिल (5) और फाफ दू प्लेसिस (0) के विकेट गंवाए थे।

पहली पारी की तुलना में मेहमान टीम अभी भी 74 रन पीछे है।

एल्गर पहले दिन स्टम्प्स तक 13 और अमला 9 रनों पर नाबाद लौटे थे। एल्गर और अमला ने दूसरे दिन के शुरुआती एक घंटों तक भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया और तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की।

एल्गर हालांकि अश्विन की एक गेंद को जल्दबाजी में खेलने की सजा भुगतने को मजबूर हुए और जडेजा के हाथों कैच आउट हो गए।

एल्गर ने 123 गेंदों पर दो चौके लगाए। उनका विकेट 85 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद अमला और डिविलियर्स ने 20 रनों की साझेदारी की। अमला का विकेट 105 और विलास का 107 रनों पर गिरा। अमला ने 97 गेदों की पारी में छह चौके लगाए।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending