Connect with us

खेल-कूद

मोहाली टेस्ट : भारत ने पहले सत्र में द. अफ्रीका के 3 विकेट झटके

Published

on

मोहाली (पंजाब) | भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (36-4) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 127 रनों पर पांच विकेट झटक लिए हैं। भारत को 201 रनों पर समेटने के बाद मेहमान टीम स्पिन लेती विकेट पर संघर्ष करती नजर आ रही है। भोजनकाल तक अब्राहम डिविलियर्स 26 और वेरनान फिलेंडर दो रनों पर नाबाद लौटे।

डिविलियर्स को सात रनों पर एक जीवनदान मिल चुका है। रवींद्र जडेजा की गेंद पर वह कप्तान विराट कोहली द्वारा लपके गए थे लेकिन वह गेंद अयोग्य करार दी गई थी।

द. अफ्रीका ने दूसरे दिन के पहले सत्र में डीन एल्गर (37), कप्तान हाशिम अमला (43) और डेन विलास (1) के विकेट गंवाए। पहले दिन के अंतिम सत्र में 20 ओवरों का सामना करने के दौरान मेहमान टीम ने स्टीयान वान जिल (5) और फाफ दू प्लेसिस (0) के विकेट गंवाए थे।

पहली पारी की तुलना में मेहमान टीम अभी भी 74 रन पीछे है।

एल्गर पहले दिन स्टम्प्स तक 13 और अमला 9 रनों पर नाबाद लौटे थे। एल्गर और अमला ने दूसरे दिन के शुरुआती एक घंटों तक भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया और तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की।

एल्गर हालांकि अश्विन की एक गेंद को जल्दबाजी में खेलने की सजा भुगतने को मजबूर हुए और जडेजा के हाथों कैच आउट हो गए।

एल्गर ने 123 गेंदों पर दो चौके लगाए। उनका विकेट 85 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद अमला और डिविलियर्स ने 20 रनों की साझेदारी की। अमला का विकेट 105 और विलास का 107 रनों पर गिरा। अमला ने 97 गेदों की पारी में छह चौके लगाए।

 

खेल-कूद

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला

Published

on

सिडनी। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत के आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर आज का मैच भारत हार जाता है तो तो वो आस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज भी गंवा बैठेगा। वहीँ अगर भारत आज के मैच में जीत दर्ज करता है तो सीरीज का फैसला तीसरे और निर्णायक मुकाबले में होगा।

तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने बीते शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा 1-0 की बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना बदलाव के साथ उतरे हैं।

टीमें : आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Trending