Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एडिलेड टेस्ट : भोजनकाल तक आस्ट्रेलिया को 105 रनों की बढ़त

Published

on

Loading

एडिलेड| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के चौथे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 32 रन बनाकर कुल 105 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 517 रनों पर घोषित कर दी थी जबकि भारतीय पारी शुक्रवार को ही 444 रनों पर सिमटी। पहली पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया को 73 रनों की बढ़त मिली थी।

पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले डेविड वार्नर 13 और क्रिस रोजर्स 19 रनों पर नाबाद लौटे। आस्ट्रेलिया ने 10 ओवर बल्लेबाजी की है। रोजर्स ने 35 गेंदों पर दो चौके लगाए हैं जबकि वार्नर की 25 गेंदों की पारी में एक चौका शामिल है।

इससे पहले, भारतीय टीम ने 116.4 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 3.80 के औसत से 444 रन बटोरे। कप्तान विराट कोहली (115) के नेतृत्व में बल्लेबाजों के तमाम प्रयासों के बावजूद भारत पहली पारी की तुलना में 73 रन पीछे रह गया।

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 369 रन बनाए थे। रोहित शर्मा 33 और रिद्धिमान साहा एक रन पर नाबाद लौटे थे।

साहा ने 25 रन बनाए जबकि रोहित 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई। रोहित 402 के कुल योग पर आउट हुए जबकि साहा का विकेट 422 रनों के कुल योग पर गिरा।

कर्ण शर्मा (4), इशांत शर्मा (0) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन मोहम्मद समी ने 24 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन जोड़े। समी अंतिम विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे।

आस्ट्रेलिया की ओर से स्पिन गेंदबाज नेथन लॉयन ने पांच विकेट झठके। पीटर सिडल और मिशेल जानसन को दो-दो सफलता मिली। लॉयन ने चौथे दिन उपलब्ध पांच में से तीन विकेट लिए।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending