Connect with us

खेल-कूद

एडिलेड टेस्ट : भारत की पहली पारी 444 रनों पर सिमटी

Published

on

एडिलेड| आस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के चौथे दिन शुक्रवार को भारत ने अपनी पहली पारी में 444 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 517 रनों पर घोषित कर दी थी। भारतीय टीम ने 116.4 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 3.80 के औसत से रन बटोरे। कप्तान विराट कोहली (115) के नेतृत्व में बल्लेबाजों के तमाम प्रयासों के बावजूद भारत पहली पारी की तुलना में 73 रन पीछे रह गया।

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 369 रन बनाए थे। रोहित शर्मा 33 और रिद्धिमान साहा एक रन पर नाबाद लौटे थे।

साहा ने 25 रन बनाए जबकि रोहित 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई। रोहित 402 के कुल योग पर आउट हुए जबकि साहा का विकेट 422 रनों के कुल योग पर गिरा।

कर्ण शर्मा (4), इशांत शर्मा (0) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन मोहम्मद समी ने 24 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन जोड़े। समी अंतिम विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे।

आस्ट्रेलिया की ओर से स्पिन गेंदबाज नेथन लॉयन ने पांच विकेट झठके। पीटर सिडल और मिशेल जानसन को दो-दो सफलता मिली। लॉयन ने चौथे दिन उपलब्ध पांच में से तीन विकेट लिए।

खेल-कूद

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में करवाई एंजियोप्लास्टी

Published

on

नई दिल्ली। भारत को 1983 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलवाने वाले दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाई है।

फिलहाल वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं और उनकी हालत स्थिर है। कपिल देव की यह खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य लाभ को लेकर दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। यूजर उनके जल्छ ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं।

Continue Reading

Trending