Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चेन्नई एकदिवसीय : कोहली का शतक, भारत ने बनाए 299 रन

Published

on

Loading

चेन्नई | उप-कप्तान विराट कोहली (138) की नायाब शतकीय पारी की बदौलत भारत ने गुरुवार को एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में चल रहे चौथे एकदिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 300 रनों का लक्ष्य दिया है। कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे (45) और सुरेश रैना (53) ने भी अहम पारियां खेलीं, जिनके बल पर भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 299 रन बनाए।

35 रनों पर दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बाद कोहली ने रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 104 और रैना के साथ चौथे विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। कोहली ने 140 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और पांच चौके लगाए। भारतीय बल्लेबाज हालांकि आखिरी के चार ओवरों में सिर्फ 18 रन जोड़ सके और इस दौरान तीन विकेट भी गंवाए। इस मैच में छठे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे धौनी 16 गेंदों में एक चौके की मदद से सिर्फ 15 रन बना सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए कैगिसो रबाडा ने तीन, डेल स्टेन ने दो और क्रिस मौरिस ने एक विकेट लिया। भारत पांच मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे चल रहा है और यह मैच उसके लिए करो या मरो जैसा है।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending