Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण की तैयारी में : सियोल

Published

on

Loading

सियोल। दक्षिण कोरिया की गुप्तचर एजेंसी ने मंगलवार को खुलासा किया कि उत्तर कोरिया एक और परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है, हालांकि यह परीक्षण तत्काल नहीं होने जा रहा है।

दक्षिण कोरिया के दो संसद सदस्यों ने राष्ट्रीय खुफिया सेवा (एनआईएस) की संसदीय लेखा परीक्षा के लिए बंद दरवाजों के भीतर हुई बैठक में हिस्सा लेने के बाद यह आशंका जताई है।

स्थानीय मीडिया ने दोनों संसद सदस्यों के हवाले से कहा है कि गुप्तचर एजेंसी द्वारा जुटाए गए मानवीय एवं तकनीकी खुफिया जानकारियों के अनुसार, प्योंगयांग चौथा परमाणु परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है। इससे पहले उत्तर कोरिया 2006, 2009 और 2013 में परमाणु परीक्षण कर चुका है। उत्तर कोरिया ने दिसंबर, 2012 में तीन स्तरीय रॉकेट ‘उन्हा-3’ का परीक्षण करने के ठीक दो महीने बाद आखिरी बार परमाणु परीक्षण किया था। सियोल ने उन्हा-3 के प्रक्षेपास्त्र होने की आशंका व्यक्त की थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending