Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पेले को अस्पताल से मिली छुट्टी, प्रशंसकों को धन्यवाद कहा

Published

on

Loading

 

रियो डी जेनेरियो | महान फुटबाल खिलाड़ी पेले को साउ पाउलो के उस अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जहां उनका इलाज चल रहा था। पेले ने अस्पताल से बाहर आने के बाद शुभकामनाओं एवं दुआओं के लिए दुनिया भर में फैले अपने लाखों प्रशंसकों का धन्यवाद किया।

पेले ने कहा, “मैं उन दोस्तों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरी बेहतरी के लिए दुआ की और जिन्होने मेरे लिए संदेश भेजे। यह मैंने सोचा नहीं था क्योंकि मुझे चीन, पाकिस्तान और यूरोप के लगभग हर देश से संदेश प्राप्त हुए। मुझे इस बात की खुशी है कि मेरे साथ दुनिया भर के इतने सारे लोग हैं।”

पेले को 24 नवम्बर को अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में मूत्र सम्बंधी संक्रमण के बाद भर्ती किया गया था। शुरूआत में उन्हें एंटीबायोटिक्स पर रखा गया लेकिन बाद में उन्हें आईसीयू में डायलेसिस पर रखा गया, जिसके कि उनकी एक किडनी पर अतिरिक्त दबाव न पड़े।

पेले ने कहा कि वह अब रियो ओलम्पिक की ओर देख रहे हैं। रियो में 2016 में ओलम्पिक खेलों का आयोजन होना है।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending