Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राजकोट में शतक के साथ कॉक ने की सचिन की बराबरी

Published

on

Loading

नई दिल्ली | दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने राजकोट में रविवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। भारत के खिलाफ कॉक का सात पारियों में यह चौथा शतक था। कॉक ने भारतीय टीम के साथ वही सुलूक किया है, जो एक समय सचिन ने केन्या के साथ किया था। सचिन ने भी केन्या के खिलाफ सात मैचों में चार शतक लगाए हैं।

कॉक ने भारत के खिलाफ सात पारियों में 135, 106, 101, 7, 29, 34 और 103 रन बनाए हैं। वह भारत के खिलाफ सबसे कम पारियों में 500 या उससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कॉक से पहले एक अन्य सलामी बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्ट ने आठ पारियों में भारत के खिलाफ 500 रन पूरे किए थे। सचिन की बात की जाए तो उन्होंने केन्या के खिलाफ कुल 10 मैच खेले और कुल चार शतक और एक अर्धशतक लगाया। खास बात यह है कि सचिन ने शुरुआत की आठ पारियों में ही चार शतक लगा दिए थे।

2001 में एक पारी में वह बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। सचिन ने केन्या के खिलाफ 127 नाबाद, 100 नाबाद, 140 नाबाद और 146 रनों की शतकीय पारियां खेली हैं। कॉक ने भारत के खिलाफ हालांकि अपने करियर के शुरुआत के तीन मैचों में लगातार शतक लगाए हैं। सचिन ऐसा नहीं कर सके हैं लेकिन वह केन्या के खिलाफ खेली गई चार शतकीय पारियों में से तीन में नाबाद रहे हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending