Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

विदेशी लड़ाकों को अपने क्षेत्र से नहीं गुजरने देगा तुर्की

Published

on

Loading

 

अंकारा| तुर्की के विदेश मंत्री अहमत दावुतोग्लू ने मंगलवार को कहा विदेशी जिहादियों को तुर्की से होकर युद्धग्रस्त सीरिया में जाने से रोका जाएगा। दावुतोग्लू ने तुर्की के दौरे पर आए ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के साथ राजधानी अंकारा में बैठक के बाद एक संयुक्त प्रेस सम्मेलन में कहा, “विदेशी लड़ाके सभी देशों की सुरक्षा के लिए खतरा हैं। तुर्की विदेशी लड़ाकों को अपने क्षेत्र से गुजरने नहीं देगा।”

दावुतोग्लू ने कहा, “उन विदेशी लड़ाकों का अस्तित्व हमारे लिए खतरा है। आतंकवाद की काली छाया सीरिया के लोगों पर भी पड़ी है।”

दावुतोग्लू ने कहा कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) का कोई नेता तुर्की से नहीं गुजरा है। तुर्की इस मुद्दे पर हर प्रकार की खुफिया जानकारी उपलब्ध कराने को तैयार है।

दूसरी ओर, कैमरन ने कहा कि आईएस उनके देश के लिए भी खतरा है।

उन्होंने कहा, “हम मिलकर हर तरह के उपायों पर विचार करेंगे। हमने अपनी खुफिया सेवाओं को मिलकर काम करने का आदेश दिया है।”

कैमरन ने कहा कि तुर्की और ब्रिटेन के बीच सहयोग का विस्तार आईएस द्वारा ब्रिटिश नागरिकों की भर्ती के खिलाफ एक कदम है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending