Connect with us

प्रादेशिक

नाबालिगों से दुष्कर्म को लेकर केजरीवाल का मोदी, जंग पर हमला

Published

on

नई दिल्ली| मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो मासूमों के साथ हुई दुष्कर्म की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराज्यपाल नजीब जंग पर हमला बोला है। मामला दिल्ली के नांगलोई और आनंद विहार इलाके का है, जहां शनिवार को दो नाबालिग बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का खुलासा हुआ।

केजरीवाल ने शनिवार को पीड़ित परिवारों से मिलने जाने से पहले ट्विटर पर लिखा, “मासूम नाबालिगों के साथ हुई दुष्कर्म की घटना शर्मनाक और चिंताजनक है। दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने में पूरी तरह विफल रही है। प्रधानमंत्री और उनके उपराज्यपाल क्या कर रहे हैं।”

केजरीवाल ने कहा, “मैं पीड़ितों से मिलने अस्पताल जा रहा हूं।”

पहला मामला दिल्ली के नांगलोई इलाके का है, जहां शुक्रवार को अपने परिवार के साथ रामलीला देखने गई ढाई साल की मासूम का रामलीला मैदान के पास से दो मोटरसाइकिल सवारों ने अपहरण कर लिया। बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उन्होंने उसे इलाके में छोड़ दिया और वहां से फरार हो गए।

दूसरा मामला दिल्ली के आनंद विहार इलाके का है, जहां पांच साल की मासूम बच्ची के साथ दो लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपी उसके परिवार के जानने वाले बताए जा रहे हैं। बताया जाता है कि आरोपी नशे की हालत में थे। दुष्कर्म के बाद मासूम को उसके घर के पास छोड़ वे भाग गए।

एक सप्ताह पहले भी दिल्ली में चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी।

 

प्रादेशिक

अब से निजी क्षेत्र के स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा 50 लाख के बीमा का लाभ

Published

on

By

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बड़ा ऐलान किया है, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत रु 50 लाख के बीमा का लाभ अब बिहार में निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा।

सरकार के मुताबिक ये लाभ ज़िला प्रशासन द्वारा चिह्नित अस्पतालों को ही मिलेगा और इसी क्रम में 120 निजी अस्पताल चिह्नित किए गए हैं।

VIDEO : ‘मैं सुशांत केस के लिए सीबीआई जांच की अपील करती हूं’

इस ऐलान के बाद निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को बड़ी राहत मिली है और सभी सरकार के इस फैसले को सराह रहे हैं।

#bihar #covid19 #corona #healthworkers

Continue Reading

Trending