Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

गॉल टेस्ट : श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को पारी के अंतर से हराया

Published

on

Loading

गॉल (श्रीलंका) | रंगना हेराथ (10 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका क्रिकेट टीम ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शनिवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और छह रनों से हरा दिया। इसके साथ मेजबान टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

दूसरा टेस्ट कोलम्बो के पी. सारा ओवल मैदान पर 22 अक्टूबर से खेला जाएगा। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिमुथ करुनारत्ने (186) और दिनेश चांडीमल (151) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी मे सभी विकेट गंवाकर 484 रन बनाए थे।इसके बाद मेजबान टीम ने अपने करियर में किसी एक मैच में पांचवीं बार 10 विकेट हासिल करने वाले हेराथ (68-6) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पहली पारी 251 रनों पर सीमित कर दिया।

कैरेबियाई टीम पहली पारी में 82 ओवर खेल सकी थी। डारेन ब्रावो ने उसके लिए सबसे अधिक 50 रन बनाए थे। हेराथ के अलावा धम्मिका प्रसाद (38-2) की उम्दा गेंदबाजी के आगे मेहमान टीम फालोऑन को मजबूर हुई और चौथे दिन शनिवार को 227 रनों पर ढेर हो गई।फॉलोऑन खेलते हुए वेस्टइंडीज की ओर से जर्मेन ब्लैकवुड ने सबसे अधिक 92 रन बनाए। मेहमान टीम दूसरी पारी में 68.3 ओवरों तक ही विकेट पर टिक सकी। ब्लैकवुड ने 135 गेंदों का सामना कर 10 चौक और तीन छक्के लगाए। इस पारी में क्रेग ब्राथवेट ने 34 और ब्रावो ने 31 रन बनाए। दूसरी पारी में हेराथ ने 79 रन देकर चार विकेट लिए। इस पारी में धम्मिका प्रसाद और अपना पहला टेस्ट खेल रहे मिलिंद श्रीवर्धना ने भी दो-दो सफलता हासिल की। हेराथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हेराथ ने अपने करियर में अब तक कुल 23 बार पारी में पांच विकेट ले चुके हैं। 37 साल के हेराथ के नाम 64 टेस्ट मैचों में 288 विकेट हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending