Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : शारदीय नवरात्रि शुरू, मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता

Published

on

Loading

लखनऊ| शक्ति आराधना का मुख्य पर्व शारदीय नवरात्रि मंगलवार से प्रारंभ हो गया। प्रथम दिन नौ दुर्गा के प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा हुई। मीरजापुर स्थित विंध्यवासिनी धाम सहित पूरे सूबे के मंदिरों में मां के दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। चारों तरफ मां के जयकारे लग रहे थे। 22 अक्टूबर को विजयदशमी के साथ नवरात्रि का समापन होगा। नवरात्रि के लिए प्रदेश भर में दो दिन पहले से ही विशेष तैयारियां चल रही थीं। देवी मंदिरों को सजाया संवारा गया। श्रद्धालुओं ने कलश स्थापना की तैयारी की।

मीरजापुर स्थित विंध्यवासिनी देवी मंदिर पर सुबह में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने वहां विशेष व्यवस्था की है।

रेलवे विभाग विंध्याचल से गुजरने वाली लगभग सभी गाड़ियों का ठहराव वहां करता है, जिससे श्रद्धालुओं को आवागमन में आसानी रहे।

इलाहाबाद, वाराणसी, मेरठ, कानपुर, मथुरा, आगरा, फैजाबाद सहित पूरे प्रदेश के देवी मंदिरों में सुबह में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

मीरजापुर, इलाहाबाद, वाराणसी सहित प्रमुख जगहों पर मंदिरों के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बनारस और मीरजापुर में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। यूं तो नवरात्रि के दौरान प्रत्येक मंदिर में भीड़ होती है, लेकिन इन जगहों पर दूर-दूर से लोग माता के दर्शन के लिए आते हैं इसलिए यहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम हैं।

 

नेशनल

अखिलेश यादव ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन, सुब्रत पाठक से होगी टक्कर

Published

on

Loading

कन्नौज। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चौथी बार चुनावी मैदान में कदम रखा है। लोकसभा चुनाव को लेकर पहले अखिलेश यादव के चुनावी मैदान में न उतरने की घोषणा की गई थी। हालांकि, बाद में कार्यकर्ताओं के दबाव के कारण उन्हें अपने निर्णय को बदलना पड़ा। वे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। वहीं, बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

नामांकन भरने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी, नेता, कार्यकर्ता सभी की भावनाएं यह थी कि समाजवादी पार्टी की तरफ से मुझे यहां से चुनाव लड़ाया जाए। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मुझे यहां की जनता से आशीर्वाद मिलेगा।

सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। अखिलेश ने नामांकन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कन्नौज का चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नकारात्मक राजनीति को खत्म करेगा। हम कन्नौज की पहचान को आगे बढ़ाएंगे। हम कन्नौज के लोगों के सम्मान और विकास के लिये काम करेंगे। भाजपा ने कन्नौज का विकास रोक कर नकारात्मक राजनीति की।

Continue Reading

Trending