Connect with us

मुख्य समाचार

दिल्ली सरकार डेंगू रोकथाम राशि का सही उपयोग सुनिश्चित करे : न्यायालय

Published

on

नई दिल्ली| देश में पांव फैला र‍हे डेंगू से बिमार पड़ रहे लोगो के लिए  दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए नगर निकायों को दी गई सहायता राशि का उपयोग समुचित तरीके से हो। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी. रोहिणी और न्यायमूर्ति जयंत नाथ की खंड पीठ ने सरकार से सभी विभागों को सहयोग करने और मलेरिया व डेंगू की रोकथाम कार्यक्रमों को सही ढंग से लागू कराना सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

न्यायालय का यह आदेश कांग्रेस नेता अजय माकन की उस जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद आया है, जिसमें उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार और नगर निगमों पर डेंगू की रोकथाम के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं करने का आरोप लगाया है। माकन के अधिवक्ता अमन पंवार और मुदित गुप्ता ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि सरकार ने डेंगू व मलेरिया रोकथाम कार्यक्रम के लिए 81.52 करोड़ रुपये आवंटित किए थे, लेकिन अदालत के हस्तक्षेप के एक दिन बाद यानी 22 सितंबर को इनमें से 50 फीसदी राशि नगम निगमों को जारी की गई।

दिल्ली सरकार ने हालांकि न्यायालय को बताया कि डेंगू का मामला सामने आने के बाद तीन नगर निगमों को 60 करोड़ रुपये दिए गए। सरकारी अधिवक्ता राहुल मेहरा ने कहा कि 17 सितंबर को तीन नगर निगमों को कुल सहायता राशि की 25 फीसदी राशि वाली पहली किस्त आवंटित की गई थी। 50 फीसदी की धनराशि वाली दूसरी किस्त 22 सितंबर को जारी की गई।

 

प्रादेशिक

#Independenceday 2020 :  सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वॉरियर्स को दिया धन्यवाद

Published

on

By

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जब देश 74वां स्वाधीनता दिवस मना रहा है, तब स्वाभाविक रूप से हम सबको देश की स्वाधीनता के महत्व को समझना होगा और इस स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास, प्रत्येक भारतवासी के स्तर पर हो सकते हैं, इसका भी अवश्य ध्यान रखना होगा।

कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करती हैं खाने की ये 5 चीजें, आज ही करें इस्तेमाल!

कोविड-19 के खिलाफ देश की इस लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोरोना वॉरियर्स के रूप में हमारे जनप्रतिनिधियों, शासन-प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों, स्वच्छताकर्मियों, पुलिस और मिलिट्री से जुड़े जवानों ने सराहनीय कार्य किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा।

मैं इस अवसर पर हृदय से इन सभी का अभिनंदन करता हूं। जिन लोगों ने दूसरों की सेवा व जान बचाते हुए, संकमण की वजह से अपनी जान गंवाई है, ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स को भी मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। सीएम योगी ने आगे कहा ।

#Uttarpradesh #15thaugust #Independenceday  #yogiadityanath

Continue Reading

Trending