Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल

Published

on

Loading

जम्मू/श्रीनगर।  जम्मू एवं कश्मीर में इंटरनेट सेवा चार दिनों तक बधित रहने के बाद सोमवार को फिर से बहाल कर दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने को बताया, “सोमवार सुबह पूरे राज्य में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है।”

पुलिस अधिकारी ने कहा कि राज्य में ईद पर शांति और सौहाद्र्र बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा बंद किया जाना जरूरी हो गया था।

राज्य में उच्च न्यायालय द्वारा गोवंश वध के खिलाफ 1862 के कानून को फिर से लागू करने के बाद मुस्लिम समुदाय में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। मुस्लिम मौलानाओं और अलगाववादियों व मुख्यधारा के नेताओं का कहना है कि यह आदेश बहुसंख्यक मुस्लिम समुदाय के धार्मिक अधिकारों में हस्तक्षेप है।

कश्मीर में अलगाववादियों ने स्थानीय मुसलमानों से अदालत के आदेश का उल्लंघन करने के लिए ईद पर गोवंश की कुर्बानी देने का आग्रह किया।

हालांकि, वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने मुसलमानों से अन्य समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाले कृत्य न करने का आग्रह किया।

ईद पर कई असामाजिक तत्वों ने सोशल मीडिया पर गोवंश वध की फोटो साझा की।

राज्य में चार दिन तक बंद रही इंटरनेट सेवा से सबसे ज्यादा आम जनता और व्यावसायिक समुदाय के लोग प्रभावित हुए। इंटरनेट सेवा बंद किए जाने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

गोवध पर प्रतिबंध के बाद ईद पर किसी भी तरह की अफवाह या परेशानी से बचने के लिए सरकार ने गुरुवार रात से इंटरनेट बंद कर दी थी।

 

प्रादेशिक

बिहार: पटना जंक्शन के सामने होटल में लगी भीषण आग, 6 की मौत, चार झुलसे

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने बहुमंजिला पाल होटल में आग लग गई। आग के कारण कई लोग अंदर ही फंस गए। अब तक होटल से तीन शवों को निकाला जा चुका है। मृतकों में एक युवक व दो युवतियां हैं। वहीं चार लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं। इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं।

आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है। आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है।

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किचन में लगी आग ने चार मंजिला इमारत को अपनी जद में ले लिया। ऊपर के फ्लोर पर नाश्ता कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के होटल और दुकानों के लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है।

Continue Reading

Trending