Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

28 सितम्बर 2015 का राशिफल

Published

on

मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्‍या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन

Loading

मेष- यदि आप योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें तो सफलता अवश्‍य प्राप्‍त होगी। शरीर में थकावट व दर्द हो सकता है। जिन कार्यों का आपको अनुभव नहीं है उनपर ध्‍यान न दें। परिवार पर ध्‍यान दिए जाने की आवश्‍यकता है।

वृष- भाग्‍य पूर्ण रूप से आपके साथ है। कार्यों में सफलता प्राप्‍त होगी। खान-पान में सावधानी बनाए रखें। आर्थिक परेशानियों का अंत होगा। जीवनसाथी के साथ समय व्‍यतीत करेंगे।

मिथुन- आज आपको वही करना चाहिए जो आपको ठीक लगता है। प्रियजनों के साथ और अधिक समय व्‍यतीत करें। व्‍यक्तियों व संबंधों का सही चयन कर सकेंगे। आर्थिक संबंधों में शुभचिन्‍तकों की सलाह अवश्‍य लें।

कर्क- कार्यक्षेत्र में लोगों को आप भलीप्रकार सम्‍भल सकेंगे। आय के नए अवसर प्राप्‍त होंगे। अपने आवश्‍यकताओं का भी उचित ख्‍याल रखें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

सिंह- वार्तालाप के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। कार्यों की अत्‍यधिक व्‍यस्‍तता के चलते ध्‍यान एक स्‍थान पर केन्द्रित करना कठिन होगा। नए व्‍यक्तियों से भेंट आय के नवीन द्वार खोलेगी।

कन्‍या- छोटी-मोटी चिन्‍ताओं को स्‍वयं पर हावी न होने दें। आत्‍मविश्‍वास में कमी रहेगी। कार्यों पर आपको और अधिक ध्‍यान देना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। आर्थिक रूप से दिन अच्‍छा है।

तुला- आप आज प्रसन्‍नचित व साकारात्‍मक रहेंगे। किसी भी विवाद को निपटाने हेतु आज का दिन काफी अच्‍छा है। प्रियजनों के साथ अच्‍छा समय व्‍यतीत होगा। सहयोगी के साथ विवाद संभव है। धैर्य बनाए रखें।

वृश्चिक- प्रियजनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। आपको आराम व कार्यों के मध्‍य सामंजस्‍य बनाने की आवश्‍यकता है। चली आ रही चिन्‍ताओं का अंत होगा। जीवनसाथी के साथ अच्‍छा समय व्‍यतीत होगा।

धनु- खान-पान पर विशेष ध्‍यान दें अन्‍यथा  स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है। आय के अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगे उनका पूरा लाभ उठाएं। परिवार के दायित्‍व की पूर्ति होगी।

मकर- कार्यक्षेत्र में तनाव का सामना करना पड़ सकता है। भाग्‍य आज साथ नहीं देगा अतः व्‍यर्थ किसी से भी न उलझें। आर्थिक रूप से दिन सामान्‍य है। अपनी मूल्‍यवान वस्‍तुओं की सुरक्षा पर ध्‍यान दें।

कुंभ- पेट में तकलीफ हो सकती है। किसी प्रकार की स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर की गई लापरवाही हानिकारक सिद्ध होगी। मित्रों व स्‍वजनों से भेंट प्रसन्‍नता का स्‍रोत रहेगी।

मीन- कार्यक्षेत्र में चली आ रही परेशानियों का अंत होगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। किसी धार्मिक स्‍थल की यात्रा के बारे में विचार कर सकते हैं। संतान के दायित्‍वों की पूर्ति होगी।

 

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending