Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मानवसेवा का प्रतीक है जगद्गुरु कृपालु चिकित्सालय : राम नाइक

Published

on

Loading

वृंदावन। मानव सेवा को सर्वोत्तम सेवा मानने वाली संस्था जगद्गुरु कृपालु परिषत ने अपना तीसरा निःशुल्क चिकित्सालय भगवान कृष्ण की भूमि वृंदावन में पिछले दिनों आम लोगों को समर्पित कर दिया। सोमवार को वृंदावन स्थित इसी जगद्गुरु कृपालु चिकित्सालय का अवलोकन करने प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक पहुंचे।IMG-20150921-WA0006

जगद्गुरु कृपालु परिषत की तीनों अध्यक्षाओं सुश्री डा.विशाखा त्रिपाठी, डा.श्यामा त्रिपाठी और डा.कृष्णा त्रिपाठी ने महामहिम का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में चिकित्सक, परिषत के प्रतिनिधि और श्रद्धालु मौजूद रहे।

चिकित्सालय के अवलोकन के बाद राज्यपाल राम नाइक ने कहा कि हमारे शास्त्रों में भी नर सेवा को नारायण सेवा का दर्जा दिया गया है और जगद्गुरु कृपालु परिषत ने जिस तरह से आमजन के बीच आध्यात्मिक दर्शन का संदेश फैलाने के साथ-साथ समाजसेवा का जो उदाहरण रखा है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए, वह कम है। प्रभु भक्ति के साथ मानव सेवा का ऐसा दूसरा उदाहरण कम ही देखने को मिलता है।

IMG-20150921-WA0005राज्यपाल नाइक ने कहा कि श्रीमहाराज जी के ब्रह्मलीन होने के बाद भी उनके सेवा प्रकल्पों को सुचारू रूप से चलाने का जो कार्य उनकी पुत्रियों ने किया है, वह अनुकरणीय है।

सुश्री डा.विशाखा त्रिपाठी ने कहा “श्री महाराजजी की प्रेरणा से स्थापित इस चिकित्सालय द्वारा पूर्णतया निःशुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराई जाएगी।”

गौरतलब है कि जगद्गुरु कृपालु चिकित्सालय वृंदावन की आधारशिला 20 फरवरी 2008 में जगद्गुरु कृपालु जी महाराज द्वारा रखी गई थी। आज यह सौ बेड का अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस चिकित्सालय बन चुका है। जगद्गुरु कृपालु चिकित्सालय वृन्दावन द्वारा परामर्श, इलाज और दवाइयां पूर्णतया निःशुल्क दी जाएंगी। अस्पताल में सामान्य औषधि, सामान्य शल्य चिकित्सा, ईएनटी, नेत्र, दंत चिकित्सा, चर्मरोग, स्त्रीरोग के साथ-साथ फिजियोथेरेपी, प्राकृतिक चिकित्सा एवं होम्योपैथी विभाग के द्वारा सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

IMG-20150921-WA0009जगद्गुरु कृपालु परिषत के प्रतिनिधि सी.ए. राम पुरी ने कहा परिषत हमेशा आमजन की सेवा के लिए कार्य करता रहा है। परिषत ने चिकित्सा और बालिका शिक्षा के क्षेत्र में श्रीमहाराज जी के दिखाए मार्ग का अनुसरण करने का प्रयास किया है और इसी क्रम में इस तीसरे निःशुल्क चिकित्सालय की स्थापना की गई है। चिकित्सालय में गरीब और जरूरतमंदों का निःशुल्क इलाज किया जाएगा।

जगद्गुरु कृपालु परिषत द्वारा पहले से ही कुण्डा के मनगढ़ में 2003 से तथा बरसाना में 2007 से दो पूर्णतया निःशुल्क अत्याधुनिक अस्पतालों का संचालन किया जा रहा है जिसके द्वारा प्रतिदिन हजारों की संख्या में गरीबों की सेवा की जा रही है।

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending