Connect with us

मुख्य समाचार

द.अफ्रीका के खिलाफ गुरकीरत को वनडे और अरविंद को टी-20 टीम में बुलावा

Published

on

बंगलुरु। पंजाब के हरफनमौला खिलाड़ी गुरकीरत मान को दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि कर्नाटक के सीम गेंदबाज एस.अरविंद को रविवार को टी-20 टीम में बुलावा मिला है। दोनों खिलाड़ियों को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत को तीन टी-20 मैचों, पांच एकदिवसीय मैचों और चार टेस्ट मैचों की मेजबानी करनी है। सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर को धर्मशाला में होने वाले टी-20 मुकाबले से होगी। संदीप पाटिल के नेतृत्व में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इस 75 दिवसीय दौरे के लिए एकदिवसीय तथा टी-20 टीमों का चयन किया। एकदिवसीय सीरीज के लिए शुरुआती तीन मैचों के लिए ही टीम का चयन हुआ है।

मान को भारत-ए के लिए उनके बेहतरीन प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल किया गया है। इसी तरह अरविंद को भी भारत-ए की ओर से खेलते हुए अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। सीनियर हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं मिली है। जडेजा को जिंबाब्वे दौरे के लिए चुनी गई द्वितीय श्रेणी की टीम में भी जगह नहीं मिली थी।

बांग्लादेश दौरे पर टीम के साथ गए गेंदबाज धवल कुलकर्णी को इस बार टीम में जगह नहीं मिली है। उमेश यादव तो एकदिवसीय टीम में जगह पाने में सफल रहे लेकिन वरुण एरॉन को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली। बीते साल आस्ट्रेलिया दौरे में चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद समी को टीम में जगह नहीं मली है। समी सुधार कार्यक्रम में हैं । वह 2015 विश्व कप के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं।

टी-20 टीम : महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा, एस. अरविंद।

पहले तीन मैचों के लिए वनडे टीम : महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, गुरकीरत सिंह मान, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, उमेश यादव और अमित मिश्रा।

मुख्य समाचार

शादी के बंधन में बंधे नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह

Published

on

By

#nehakakkar #bollywood #music #entertainmentnews
Continue Reading

Trending