Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

झाबुआ में विस्फोट, मरने वालों की संख्या 20 हुई

Published

on

Loading

झाबुआ| मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में शनिवार की सुबह एक चाय की दुकान में गैस सिलेंडर के फटने और उसके बाद एक मकान में हुए विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। झाबुआ की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलवा ने आईएएनएस को बताया, “शनिवार सुबह पेटलावाद थाना क्षेत्र के न्यू बस स्टैंड के करीब एक चाय की दुकान में धमाका हुआ, उसके बाद हुए एक अन्य विस्फोट में एक दोमंजिला भवन भी क्षतिग्रस्त हुआ, जिसमें 20 लोगों की मौत हुई है। हादसे में कई व्यक्ति घायल हुए हैं।”

पुलिस महानिदेशक सुरेंद्र सिंह ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान विस्फोट की पुष्टि की, लेकिन हताहतों की संख्या के बारे में कुछ नहीं कहा।

हालांकि राज्य के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने हादसे में कई लोगों के मारे जाने की पुष्टि की।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सुबह का समय था और लोग अपने कामकाज में लगे थे, तभी चाय की दुकान में गैस सिलेंडर फटा। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि वहां मौजूद कई लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद पास के ही एक मकान में धमाका हुआ, जिससे वह मकान पूरी तरह ढह गया। आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

आशंका जताई जा रही है कि मकान में विस्फोटक पदार्थ रखे हुए थे, जिसके कारण वहां विस्फोट हुआ। लेकिन राज्य के गृह मंत्री गौर का कहना है कि वहां भी गैस सिलेंडर के कारण विस्फोट हुए।

पुलिस के अनुसार, हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उन्हें पेटलावाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। हादसे के बाद से पेटलावाद में अफरा-तफरी का माहौल है। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending