Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलंबो टेस्ट : भारत ने श्रीलंका पर शिकंजा कसा

Published

on

Loading

कोलंबो। सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 386 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम के तीन विकेट 67 रनों पर चटकाकर शिकंजा कस लिया है। दिन का खेल खत्म होने तक कौशल सिल्वा 24 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 22 रनों पर नाबाद लौटे। भारत के लिए इशांत शर्मा ने दो विकेट लिए हैं जबकि उमेश यादव को एक सफलता मिली है।

श्रीलंका ने अब तक उपुल थरंगा (0), दिमुथ करुनारत्ने (0) और दिनेश चांडीमल (18) के विकेट गंवाए हैं। थरंगा को इशांत ने एक रन के कुल योग पर आउट किया। दिमुथ का विकेट दो रन के कुल योग पर गिरा और वह यादव के शिकार बने। चांडीमल को इशांत ने 21 के योग पर कप्तान कोहली के हाथों कैच कराया। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 274 रन बनाए। पहली पारी में उसने 312 रन बनाए थे। मेजबान टीम की पहली पारी 201 रनों पर सिमट गई थी।

भारत ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 21 रन बनाए थे। भारत की दूसरी पारी 274 रनों पर सिमटी। श्रीलंका की ओर से धम्मिका प्रसाद और नुवान प्रदीप ने चार-चार विकेट लिए। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 50, स्टुअर्ट बिन्नी ने 49, नमन ओझा ने 35, अमित मिश्रा ने 39 और रविचंद्रन अश्विन ने 58 रनों की शानदार पारियां खेलीं। कोहली 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके साथ नाबाद लौटने वाले रोहित ने 72 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतक लगाया। बिन्नी की 62 गेदों की पारी में सात चौके शामिल हैं।

ओझा ने 63 गेदों पर चार चौके लगाए जबकि पहले टेस्ट में 59 रनों की उपयोगी पारी खेलने वाले मिश्रा ने 62 गेदों का सामना कर चार चौके लगाए। दूसरी पारी में भारत के लिए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले अश्विन ने 87 गेंदों पर सात चौके लगाए। मेजबान टीम के पास हार बचाने के लिए एक दिन है। उसे जीत के लिए अब भी हालांकि 319 रनों की जरूरत है, जो पांचवें दिन के लिहाज से बड़ा और कठिन स्कोर है। दूसरी ओर, भारत को यह सीरीज 2-1 से जीतने के लिए सात विकेटों की जरूरत है।

तीन मैचो की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। श्रीलंका ने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच अपने नाम किया था जबकि भारत ने पी. सारा ओवल मैदान पर हुए दूसरे टेस्ट मैच में प्रभावशाली जीत हासिल की थी।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending