Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

हमने भी तैयार किए हैं डोजियरः सरताज अजीज

Published

on

भारत पाकिस्‍तान, प्रस्‍तावित एनएसए स्‍तर की बातचीत, पाकिस्‍तान के सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज, पाकिस्‍तानी डोजियर, रॉ के दखल का जिक्र

इस्‍लामाबाद। भारत पाकिस्‍तान के बीच प्रस्‍तावित एनएसए स्‍तर की बातचीत को लेकर चल रही रस्‍साकशी के बीच पाकिस्‍तान के सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्‍तान बिना शर्त बातचीत को तैयार है। एक प्रेस कांफ्रेस में अजीज ने कहा कि मैं भारत जाने के लिए तैयार हूं, हमने भी बातचीत के लिए तीन डोजियर तैयार किए हैं, पाकिस्‍तानी डोजियर में रॉ के दखल का जिक्र है।

भारत पर बातचीत से पीछ हटने का आरोप लगाते हुए अजीज ने कहा कि भारत के बातचीत से हटने के हालात बनाए हैं, हम आज भी ऊफा के एजेंडे पर कायम हैं। भारत ने बातचीत के लिए शर्तें रखीं।मैं तो भारत जाने के लिए तैयार हूं। अजीज ने क‍हा कि भारत ऊफा एजेंडे को नजरअंदाज कर रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि चार बजे भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की प्रेस कांफ्रेंस होनी है जिसमें बहुत सी बातें साफ हो जाएंगी। एनएसए की बातचीत होगी या नही यह भारत को तय करना है।

अजीज ने यह भी कहा कि हुर्रियत नेताओं की गिरफ्तारी गलत है, भारत ने वार्ता रद्द करने के हालात बनाए। हम भारत के रूख का इंतजार कर रहे हैं, हम यून में भी भारत के खिलाफ डोजियर देंगे।उन्‍होंने कहा कि भारत के पीएम मोदी अपनी शर्तों पर वार्ता करना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि हम कश्‍मीर मुद्दे को भूल जाएं जो कि संभव नहीं है। उन्‍होने भारत पर बार-बार सीजफायर का उल्‍लंघन करने का आरोप भी लगाया और कहा कि हमने सिर्फ अपने बचाव में फायर किया है, उन्‍होंने कहा कि भारत में सरकार बदलने के बाद वार्ता के हालात बदले हैं।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

Chandra Grahan के असर से क्या भारत-चीन के बीच हो सकता है महायुद्ध,देखें वीडियो

Published

on

By

भारत-चीन के बीच मौजूदा समय में हालात अच्छे नहीं है, सीमा पर दोनों देशों की ओर से सेनाएं एक दूसरे के सामने हैं। इसी बीच लेह सीमा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से देश के लोग हैरानी में पड़ गए हैं कि सीमा पर सबकुछ ठीक है कि नहीं।

ऐसे में हमने आचार्य प्रेम शंकर त्रिपाठी से ये जानने की कोशिश की कि आने वाला समय दोनों देशों के लिए कैस रहेगा…..

#ChandraGrahanTime #TimeofGrahan #5July #India #China

Continue Reading

Trending