Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारतवंशी बहन का आईएस से जुड़े भाई से लौटने का आग्रह

Published

on

Loading

लंदन| आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने के लिए भागे भारतवंशी युवक की बहन ने भाई से वापस लौट आने का आग्रह किया है। ‘द डेली मेल’ समाचारपत्र की रपट के अनुसार, भारतीय मूल के अबू रुमयसाह (31) ने पिछले सप्ताह ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। तस्वीर में वह एक हाथ में अपना नन्हा मुन्ना बेटा और दूसरे में एक एके-47 राइफल थामे दिख रहा है, जिसके अनुशीर्षक में ‘जनरेशन खलीफा’ लिखा था। अबू का बचपन का नाम सिद्धार्थ धार है।

अबू को सितंबर में कट्टरपंथी मौलवी अंजेम चौधरी के साथ लंदन में गिरफ्तार किया गया था। वह जमानत पर था और उसी दौरान ब्रिटेन भाग गया।

उसकी बहन कोनिका ने कहा, “मेरा दयालु और उदार भाई इस्लाम कबूलने के बाद पूरी तरह बदल गया है और उग्र हो गया है।”

कोनिका ने कहा, “मेरा भाई अगर कट्टरपंथी मौलवी से नैतिक शिक्षा ले रहा था, तो उसे पूरी तरह गुमराह किया गया है।”

उन्होंने कहा, “मैं पूरी तरह से हैरान हूं। मैं अपने भाई के साथ हूं, क्योंकि मैं जानती हूं कि वह ऐसा नहीं है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending