Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

त्रिकोणीय श्रृंखला : दक्षिण अफ्रीका-ए को हराकर भारत-ए फाइनल में

Published

on

Loading

चेन्नई| मयंक अग्रवाल (176) और मनीष पांडेय (नाबाद 108) के शानदार शतकों की मदद से भारत-ए टीम ने चेपॉक स्टेडियम में गुरुवार को हुए त्रिकोणीय श्रृंखला के छठे और आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका-ए को 34 रनों से हरा दिया। भारत-ए से मिले 372 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका-ए ने बेहतरीन संघर्ष किया, हालांकि टीम निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 337 रन ही बना सकी। भारत-ए टीम इस जीत के साथ फाइनल में पहुंच गई। अब उसका सामना आस्ट्रेलिया-ए से होगा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए क्विंटन डी कॉक (113) ने जहां दक्षिण अफ्रीका को बेहतरीन शुरुआत दिलाई, वहीं रीजा हेंड्रिक्स (76) और खाया जोंडो (86) ने आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी कर मैच को रोमांचक बना दिया।

डी कॉक ने अपनी शतकीय पारी में 86 गेंदों का सामना कर 10 चौके और छह छक्के लगाए। अक्षर पटेल ने 181 के कुल योग पर डी कॉक को विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच करवाया।

हेंड्रिक्स और जोंडो ने आखिरी के ओवरों में तेजी बढ़ाई लेकिन तब तक अपेक्षित रन रेट को वे पाट नहीं सके। हेंड्रिक्स ने 109 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए, जबकि जोंडो ने 60 गेंदों की पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए।

भारत के लिए अक्षर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को इस सीरीज में दूसरा शतक लगाने वाले अग्रवाल और कप्तान उन्मुक्त चंद (64) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की।

केशव महाराज की गेंद पर चंद पगबाधा हो पवेलियन लौटे। इसके बाद मयंक का साथ देने आए मनीष ने दूसरे विकेट के लिए 8.45 के औसत से ताबड़तोड़ 203 रन जोड़ डाले।

दोनों बल्लेबाजों ने आतिशी अंदाज में अपने-अपने शतक पूरे किए। मयंक ने 133 गेंदों की अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के लगाए। लोनवाबो सोत्सोबे की गेंद पर केशव ने मयंक का कैच लपका।

मनीष 85 गेंदों की अपनी शानदार पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाकर अंत तक नाबाद रहे।

लीग चरण के इस आखिरी मैच से चार अंक हासिल कर भारत-ए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहा। दक्षिण अफ्रीका-ए टीम अपने चारों मैच हार गई।

भारतीय टीम अब फाइनल में आस्ट्रेलिया-ए से भिड़ेगी। इस टीम ने लीग स्तर पर अपने सारे मैच जीते हैं। फाइनल शुक्रवार को होगा।

 

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending