Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ताप, पनबिजली उत्पादन बढ़ाएगा सूडान

Published

on

Loading

खार्तूम| सूडान ने ताप विद्युत तथा पनबिजली उत्पादन बढ़ाने की योजना को मंजूरी दे दी है और यहां 2020 तक बिजली का 3,155 मेगवाट अतिरिक्त उत्पादन होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सूडान मंत्रिमंडल ने यह जानकारी दी।मंत्रिमंडल की तकनीकी समिति ने रविवार को 2015-20 के बीच विद्युत क्षेत्र में होने वाले विकास संबंधी रूपरेखा को रविवार को मंजूरी दे दी।

सूडान में जल संसाधान एवं विद्युत मंत्रालय देश में प्रति घंटे 1500 मेगवाट से लेकर 2000 मेगावाट पनबिजली उत्पादन करना चाहता है।ताप विद्युत का उत्पादन देश में 2020 तक 900 से 3,555 मेगावाट होने की संभावना है, जहां शुरुआती लक्ष्य राष्ट्रीय विद्युत नेटवर्क को दारफुर, नाइल और दक्षिण कोर्दोफैन क्षेत्र से जोड़ना है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending