Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सोनपुर मेले में बिक रहा मोदी का ‘चेहरा’

Published

on

Loading

हाजीपुर (बिहार)| विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले में यूं तो सुई से लेकर हाथी जैसे बड़े जानवर तक बिकते हैं, लेकिन इस वर्ष सबसे ज्यादा चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो वाले चाय के कप और टी-शर्ट की हो रही है। मेले में सामान बेचने की प्रतिस्पर्धा में विक्रेता रोज नए-नए तरीके अपनाते रहे हैं और इसमें ब्रांड का भी खूब प्रयोग किया जाता है। सोनपुर मेले में इस वर्ष कई विक्रेता ‘मोदी के चेहरे’ का जमकर उपयोग कर रहे हैं। टी-शर्ट और कप विक्रेताओं के लिए मोदी का नाम इस मेले में कमाई का जरिया बन गया है।

कप विक्रेता राजीव कुमार ने कहा, “मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छे दिनों की बात कही थी। अभी तक वैसा तो कुछ महसूस नहीं हुआ था, लेकिन इस मेले में मोदी की तस्वीर वाले कपों की अच्छी बिक्री हो रही है, अब लगा कि मेरे अच्छे दिन आ गए हैं।” उन्होंने बताया कि बड़े साइज वाला कप प्रति पीस 200 रुपये तक में बिक रहा है। विदेशी पर्यटक भी मोदी वाला कप खरीद रहे हैं। मेले के टी-शर्ट और खिलौना बाजार में भी मोदी का नाम बेचा जा रहा है। मोदी जैसी हेयर स्टाइल और दाढ़ी वाले खिलौने भी बिक रहे हैं। इन खिलौनों की कीमत 50 से लेकर 200 रुपये तक है।

मोदी की तस्वीर वाली टी-शर्ट भी इस मेले में खूब बिक रही है। विक्रेता प्रदीप कुमार कहते हैं कि मोदी वाली टी-शर्ट की मांग काफी है। 100 रुपये कीमत वाली इस टी-शर्ट में मोदी के स्वच्छता अभियान और जन-धन योजना के भी स्लोगन भी लिखे हुए हैं। प्रदीप कहते हैं कि पहले लालू और नीतीश की तस्वीर वाली टी-शर्ट की खूब बिक्री होती थी। इस वर्ष टी-शर्टो पर मोदी आ गए हैं।

ग्राहक भी मोदी टी-शर्ट खरीद कर खुश हो रहे हैं। मेला घूमने आए पटना कॉलेज के छात्र रूपेश कुमार कहते हैं कि इन टी-शर्टों में न केवल मोदी की फोटो है, बल्कि स्वच्छता के प्रति जागरूक करने वाला स्लोगन भी है। आखिर यह टी-शर्ट पहनने में बुराई क्या है। उल्लेखनीय है कि एक महीने तक चलने वाले वाले सोनपुर मेले की प्रसिद्धि यूं तो पशु मेले के रूप में है, लेकिन हर तरह का सामान बिकता है। यह मेला कार्तिक पूर्णिमा के दिन छह नवंबर को शुरू हुआ था और पूरे एक महीना यानी छह दिसंबर तक चलेगा।

उत्तर प्रदेश

मैनपुरी में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक-ट्रैक्टर की टक्कर में चार की मौत, 18 घायल

Published

on

Loading

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में हुए सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जनपद कन्नौज के थाना छिबरामऊ इलाके के कुबेरपुर गांव के रहने वाले लोग ट्रैक्टर से जनपद मैनपुरी के थाना बिछवां इलाके के गांव में एक कार्यक्रम में आए हुए थे। यहां से यह लोग अपने गांव कुबेरपुर वापस जा रहे थे। इस दौरान थाना भोगांव इलाके में ट्रैक्टर का बायर खराब होने के कारण उसकी लाइट बंद हो गई, जिसके कारण चालक ने ट्रैक्टर को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया और ट्रैक्टर का बायर ठीक करने लगा।

इसी दौरान पीछे से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में मौके पर ही तीन महिलाओं ने दम तोड़ दिया, एक महिला की उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। हादसे में करीब 18 लोग घायल हुए हैं जिनमे तीन लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सैफई रेफर किया गया है। बाकी घायलों का इलाज मैनपुरी के जिला अस्पताल में चल रहा है सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

Continue Reading

Trending