Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली : नाबालिग की हत्या के आरोप में किशोर गिरफ्तार

Published

on

Loading

नई दिल्ली| राजधानी में एक फल विक्रेता के नाबालिग बच्चे को अगवा कर उसकी हत्या करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को एक 17 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया है। फल विक्रेता के छह वर्षीय नाबालिग बेटे गणेश का गला कटा हुआ शव शुक्रवार शाम पश्चिमी दिल्ली के नारायणा इलाके में मिला था। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को आरोपी ने गणेश का अपहरण मध्य दिल्ली के रंजीत नगर स्थिर उसके घर के बाहर से खेलते समय किया था।

आरोपी ने गणेश को एक वीडियो गेम पार्लर ले जाने का लालच दिया था। आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने नाबालिग बच्चे को अपहृत करने के तुरंत बाद मार दिया और उसके शव को एक पार्क में फेंक दिया था। इसके बाद आरोपी ने गणेश को सही सलामत छोड़ने के लिए उसके परिजनों से 1.5 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। आरोपी किशोर ने पुलिस को बताया कि वह एक महंगा फोन और ठाठदार जीवन जीना चाहता था, इसीलिए उसे पैसे की जरूरत थी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने बताया, “आरोपी किशोर को पता चला था कि मृतक के पिता ने हाल ही में दिल के ऑपरेशन पर 1.5 लाख रुपये खर्च किए हैं। इसलिए उसे लगा कि लड़के का पिता इतना पैसा उपलब्ध करा सकते हैं।”आलोक कुमार ने बताया कि नाबालिग को मारने के बाद आरोपी अपने घर आया, उसने अपने पकड़े धोए, और यहां तक कि वह बच्चे का पता लगाने के लिए चलाए गए खोजबीन अभियान में भी साथ था।
आरोपी के कब्जे से फिरौती मांगने में प्रयोग किया गया चोरी का सिमकार्ड और खून के दाग लगे कपड़े बरामद किए हैं।

उत्तर प्रदेश

आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे, यहां करें चेक

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। यूपी बोर्ड आज दोपहर में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित करने वाला है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।

इसके अलावा छात्र upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो जाएगा।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी किया जा रहा है।

Continue Reading

Trending