Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आपसी मतभेद भुलाकर ईद मनाएं : राष्ट्रपति

Published

on

नई दिल्ली, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, ईद-उल-फितर

Loading

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को ईद-उल-फितर के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ईद के इस मौके पर एक दूसरे को क्षमा करें और मतभेद भुला दें। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, “ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर मैं सभी देशवासयों को विशेषकर मुसलमान भाई-बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।”

उन्होंने कहा, “यह पावन अवसर हम सबको उदारता और दयाभाव से भर दे। आईये, आज के दिन सबको क्षमा करें और आपसी मतभेद भुला दें।” राष्ट्रपति ने कहा, “ईद-उल-फितर का त्योहार सभी धर्मो के लोगों के बीच सौहार्द, भाईचारा व एकजुटता लाए और मिश्रित संस्कृति वाले महान राष्ट्र का वासी होने के हमारे गौरव को पुष्ट करे।”

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending