Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

युद्धाभ्यास के दौरान झील में डूबे कैप्टन अंकित का शव 6 दिन बाद बरामद

Published

on

जयपुर। युद्धाभ्यास के दौरान जोधपुर की कायलाना झील में डूबे कैप्टन अंकित गुप्ता का शव आखिरकार मिल गया। अंकित के शव को ढूंढने में सेना को छह दिन लग गए। उनके शव की तलाश के लिए आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के करीब 200 जवान जुटे हुए थे। छह दिन की कड़ी मशक्कत के बाद जवानों को झील में अंकित गुप्ता का शव खोजने में सफलता मिली है। उनका शव झील की गहराई में एक पत्थर में फंसा हुआ था। सेना के वाहन अंकित गुप्ता के शव को जोधपुर के सैन्य अस्पताल ले गए हैं।

गुप्ता ने छह दिन पहले एक अभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से तखत सागर में छलांग लगई थी और इसके बाद वह लापता हो गए थे। सेना के विशेषज्ञ तभी से इस जलाशय में उनकी तलाश कर रहे थे, जो 51 फीट गहरा है।

उन्हें खोजने के लिए सेना ने देशभर से अपने विशेषज्ञों, गोताखोरों और कमांडो को बुलाया था। पिछले पांच दिन में टीम उन्हें नहीं खोज सकी थीं। जानकारी के मुताबिक, कैप्टन गुप्ता का शव पत्थरों के बीच अटक गया था। इस वजह से वह पानी के ऊपर नहीं आ सके। मंगलवार को रेस्क्यू टीम की तरफ से पानी में डाला गया एंकर उनकी ड्रेस में फंस गया, जिसके बाद उनका पार्थिव शरीर बाहर निकाला जा सका।

नेशनल

देश में लगातार घट रहे कोविड-19 के मामले, एक्टिव केस रह गए महज इतने

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लगातार कम होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 13,202 नए मामले सामने आए हैं और 131 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा रविवार को 13,298 लोगों ने इस बीमारी को मात दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 1 लाख 84 हजार 182 हो गई है। वहीं अगर कुल कोरोना संक्रमण की बात करें तो यह संख्या 1 करोड़  6 लाख 67 हजार 736 हो गए हैं। मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कुल 1 लाख 53 हजार 470 लोगों ने कोविड-19 के कारण मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में अब भारत में कोरोना को हराने के बहुत करीब पहुंच चुका है। कोरोना संक्रमण के हिसाब से अमेरिका सबसे आगे है। वहीं भारत दूसरे स्थान पर है। लेकिन अगर एक्टिव केस की बात करें तो देश में लगातार घटते सक्रिय मामलों की वजह से भारत का स्थान 13वां हो गया है।

Continue Reading

Trending