Connect with us

मनोरंजन

वारेन एंडरसन खुद अमानुष बना : शीन

Published

on

 ‘भोपाल : अ प्रेअर फॉर रेन’ फिल्म में यूनियन कार्बाइड संयंत्र के तत्कालीन प्रमुख वारेन एंडरसन की भूमिका निभा रहे हॉलीवुड अभिनेता मार्टिन शीन कहते हैं कि एंडरसन ने खुद जिंदगी से मुंह मोड़ा और अमानुष बनने का फैसला किया था।

शीन ने एक साक्षात्कार में अपने जीवन, फिल्मों और एंडरसन की भूमिका के बारे में बात की। ‘भोपाल : अ प्रेअर फॉर रेन’ पांच दिसंबर को रिलीज हो रही है।

आपने इस फिल्म में वारेन एंडरसन को एक खलनायक के रूप में पेश किया है? इस सवाल के जवाब में शीन ने कहा कि अगर आप हाव-भाव को छोड़ दें, तो देखेंगे कि हमने उसकी कटु आलोचना नहीं करनी चाही है। हम उसे एक आसान शिकार नहीं बनाना चाहते थे। हमने उससे और उसके परिवार को अपनी कहानी दिखाने के लिए संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसने हमें कभी पलटकर जवाब नहीं दिया।

तो क्या यह लगभग ऐसा है, जैसे उसने पूरी घटना से कन्नी काट ली?

इस मामले में मेरा कहना है कि उसने अपनी जिंदगी तबाह कर ली। उसके पास इंसान बनने का एक मौका था, लेकिन उसने अमानुष बनने का फैसला किया।

आपने अपना पूरा जीवन एक जिम्मेदार इंसान और कलाकार बनने पर लगा दिया, लेकिन हैरानी की बात है कि आपको कभी एक ऑस्कर नहीं मिला?

इसके जवाब में शीन ने ठहाका लगाते हुए कहा, “मुझे इससे हैरानी नहीं हुई।”

क्यों? क्या आप अपनी प्रतिभा से वाकिफ नहीं हैं?

इस पर शीन ने कहा, “यह तो ईश्वर का आशीर्वाद है। इसलिए मैं इस पर शेखी नहीं बघार सकता..मुझे नहीं लगता कि अगर मुझे ऑस्कर मिल गया, तो मुझे कोई खास खुशी होगी।”

आप फ्रांसिस कोपोला, रिचर्ड एटनबरो, ओलिवर स्टोन, टेरेंस मलिक, माइक निकोल्स एवं मार्टि स्कोर्सीज जैसे बेहतरीन फिल्म निर्देशकों के साथ काम कर चुके हैं। उनमें से सबसे ज्यादा मजा किसके साथ आया?

शीन ने कहा, “मेरे दिल में सभी निर्देशकों के लिए जगह है। टेरेंस मेरे पुराने जिगरी दोस्त हैं..लेकिन क्योंकि आपने पूछा है तो मैं बिना झिझक मार्टिन स्कोर्सीज का नाम लूंगा। उनके साथ यकीनन दोबारा काम करना चाहूंगा।”

मनोरंजन

दमदार है अजय देवगन की ‘तानाजी’ का ट्रेलर, आप भी देंखें….

Published

on

मुंबई। अजय देवगन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। अजय देवगन ने ठीक 1.47 मिनट पर ट्रेलर लॉन्च कर दिया। फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद फैंस की उत्सुक्ता काफी बढ़ गई है।

ट्रेलर लॉन्चिंग से पहले अजय ने मंगलवार को इससे जुड़ा एक ट्वीट भी किया था। अजय ने ट्विटर पर लिखा, “हर एक मराठा में छुपा है लाख मराठा। तानाजी ट्रेलर आज दोपहर 1.47 बजे रिलीज होगा।”

17वीं सदी की पृष्ठभूमि में आधारित ओम राउत निर्देशित फिल्म की कहानी भारतीय इतिहास के योद्धा तानाजी मालुसरे पर केंद्रित है।

अजय ने तीन मिनट से ज्यादा लंबे ट्रेलर के लिंक को ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, “4 फरवरी, 1670 : सर्जिकल स्ट्राइक, जिसने मुगल साम्राज्य को हिलाकर रख दिया। इतिहास का ऐसा वाकया, पहले कभी नहीं देखा।”

ट्रेलर में अजय के साथ अभिनेत्री काजोल और अभिनेता सैफ अली खान भी नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रेलर को ब्लॉकबस्टर, एपिक बताकर इसकी तारीफ की है।

एक ने लिखा, “सर्वर डेड। भारी ट्रैफिक।” एक अन्य यूजर ने तारीफ करते हुए लिखा, “2019 का सर्वश्रेष्ठ ट्रेलर।” फिल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज होगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending