Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

वाघा बॉर्डर हमले के संदिग्ध गिरफ्तार

Published

on

इस्लामाबाद| नवंबर 2014 में वाघा बॉर्डर पर हुए आत्मघाती हमले में कथित संलिप्तता के लिए पाकिस्तान के लाहौर शहर में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को जारी मीडिया रपट से यह जानकारी प्राप्त हुई। वेबसाइट ‘डॉन ऑनलाइन’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अहसानुल्लाह और सईद जान को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से हथगोले, विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद किए गए

ये दोनों संदिग्ध, आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सदस्य हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में वाघा बॉर्डर के पास दो नवंबर को ध्वज उतारने के कार्यक्रम के दौरान एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया था। इस हादसे में कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई थी और 110 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

पाकिस्तान तालिबान से अलग हुए संगठन ‘जमात-उल-अहरार’ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

मौलवी ने की मदरसे की छात्रा से की छेड़छाड़, गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तानी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक मौलवी को मदरसा के एक नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

डॉन न्यूज के मुताबिक लड़की का मेडिकल चेकअप कराने के बाद पुलिस ने मौलवी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। अनुसार, 12 वर्षीय विद्यार्थी की मेडिकल जांच के आधार पर मौलवी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मौलवी का डीएनए टेस्ट कराने का फैसला किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “मामले की जांच के लिए सभी उपाय किए जाएंगे, जिसमें डीएनए टेस्ट और अन्य कानूनी औपचारिकताएं शामिल हैं।”

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending