Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आगरा में वी.के. सिंह के खिलाफ प्रदर्शन

Published

on

Loading

आगरा| आगरा में वकीलों ने केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के.सिंह का पुतला जलाया। वकील उनके इस दावे से नाराज थे कि आगरा के सांसद और मंत्रिमंडल सहयोगी राम शंकर कठेरिया आगरा की जगह मेरठ में इलाहाबाद उच्च न्यायालय की पीठ गठित करने पर सहमत हैं। वकीलों ने शुक्रवार को यह धमकी दी कि अगर जसवंत सिंह आयोग की अनुशंसा के आधार पर आगरा पीठ का गठन नहीं हुआ तो वे 19 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का घेराव करेंगे।

वकीलों ने जनरल सिंह के विदेश राज्यमंत्री के रूप में इस्तीफे की मांग की।

जनरल सिंह ने मेरठ में कहा था कि मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री कठेरिया आगरा की जगह उच्च न्यायालय की पीठ का गठन मेरठ में करने को तैयार हो गए हैं।

कठेरिया ने इस बीच कहा कि वह आगरा में पीठ गठित किए जाने के पक्ष में हैं।

कठेरिया ने एक बयान में कहा कि जनरल सिंह का बयान गलत है और उन्होंने इस मसले पर कभी भी उनसे बात नहीं की।

आगरा और अलीगढ़ जिले की सभी बार एसोसिएशनों की एक बैठक बुलाई गई, जिसमें उच्च न्यायालय की पीठ की मांग को लेकर आंदोलन तेज करने का आह्वान किया गया।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की पीठ का स्थान तय करने के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जसवंत सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय आयोग का गठन 1981 में किया गया था।

वर्ष 1985 में अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करते हुए आयोग ने कहा था, “स्थिति की समग्रता और आगरा की अनूठी परिस्थितियों पर विचार करते हुए, हम सभी शीर्ष न्यायाधीशों व अन्य का यह विचार मानने को तैयार हुए हैं कि पीठ की स्थापना के लिए आगरा उपयुक्त स्थान है।”

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending