Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

डीएलएफ को 480 करोड़ रुपये जुर्माना भरने का आदेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली| सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को रियलटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी, डीएलएफ को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा लगाए गए कुल 630 करोड़ रुपये जुर्माने में से 480 करोड़ रुपये जमा करने को कहा है। सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायमूर्ति एच.एल.दत्तू की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि डीएलएफ 15 जनवरी से जुर्माना पूरा होने तक 75 करोड़ रुपये की किश्तों में जुर्माना भर सकता है।dlf2

आईसीसी ने कथित तौर पर डीएलएफ द्वारा गुड़गांव की तीन परियोजनाओं में अपने ग्राहकों को नुकसान पहुंचाने के लिए अपनी प्रभावी स्थिति का दुरुपयोग करने के लिए डीएलएफ पर यह जुर्माना लगाया है। सर्वोच्च न्यायायलय, सीसीआई द्वारा डीएलएफ पर 12 अगस्त, 2011 को 630 करोड़ रुपये अर्थदंड लगाने के फैसले को चुनौती देने वाली डीएलएफ की याचिका पर सुनवाई कर रहा था। वर्ष 2013 में प्रतिस्पर्धा अपीली न्यायाधिकरण ने भी सीसीआई के अर्थदंड लगाने के फैसले को बरकरार रखा था।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending