Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

पहली छमाही नीरस, अब सलमान, शाहरुख से उम्मीदें

Published

on

Loading

बॉलीवुड के लिए कमाई के लिहाज से 2015 की पहली छमाही उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। ब्लॉकबस्टर के रूप में अभी तक सिर्फ ‘तनु वेड्स मनु रिट्र्न्‍स’ मिली है। फिल्म व्यापार विशेषज्ञों का कहना है कि दूसरी छमाही से बहुत उम्मीदें हैं, विशेषकर सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान की फिल्मों से।

पिछले साल की तुलना में इस साल के शुरुआती महीनों में क्रिकेट विश्व कप और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की वजह से फिल्मों की कमाई में गिरावट देखी गई। साल की शुरुआत में आई अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत ‘तेवर’, महानायक अमिताभ बच्चन और धनुष अभिनीत ‘शमिताभ’ और अर्जुन रामपाल तथा जैकलिन फर्नाडीज की ‘रॉय’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

अक्षय कुमार की ‘बेबी’ इस साल की पहली सफल फिल्म है, जिसने करीब 90 करोड़ रुपये कमाए। उसके बाद ‘बदलापुर’ (50 करोड़ रुपये), ‘दम लगाके हईशा’ (करीब 27 करोड़) और ‘एनएच 10’ (30.60 करोड़ रुपये) जैसी फिल्में आईं, जिन्होंने न केवल समीक्षकों को खुश किया बल्कि दर्शकों का दिल भी जीता।

फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने आईएएनएस को बताया, “एक-दो फिल्मों को छोड़कर पहले चार महीने बहुत बुरे थे। अगर हम 2015 के पहले चार महीनों की तुलना पिछले साल से करें, तो यह साल बहुत बुरा है।”

बॉक्स ऑफिस ग्राफ में मई से एक सकारात्मक रुझान दिखा।

उन्होंने कहा, “मई में हमें ‘गब्बर इज बैक’, ‘पीकू’ और ‘तनु वेड्स मनु रिट्र्न्‍स’ मिली। लेकिन ‘बांबे वेल्वेट’ एक बहुत बड़ी असफलता थी। मई में तीन हिट फिल्में आईं। उसके बाद जून में ‘एबीसीडी 2’ ने अच्छी कमाई की। मई से फिल्मोद्योग एक अच्छा दौर देख रहा है।”

फिल्म व्यापार विश्लेषक राजेश थडानी के अनुसार, बड़ी फिल्मों की कमाई के लिहाज से प्रतिक्रिया बहुत अच्छी नहीं है।

थडानी ने कहा, “हमें अब दूसरी छमाही को लेकर उत्साहित होना चाहिए क्योंकि सभी बड़ी फिल्में इस समय आ रही हैं। ‘तनु वेड्स मनु रिट्र्न्‍स’ और एक-दो अन्य छोटी फिल्मों को छोड़कर कोई फिल्म ज्यादा नहीं चली लेकिन जितनी ज्यादा की उम्मीद थी, कमाई वैसी नहीं रही। इसलिए साल की पहली छमाही काफी निराशाजनक थी।”

थडानी ने कहा कि ‘एचएच10’, ‘बदलापुर’ और ‘दम लगाके हईशा’ जैसी विषयवस्तु आधारित फिल्मों ने ए-श्रेणी के स्टार की अनुपस्थिति के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया।

सिनेमाघर श्रृंखला ‘सिनेपोलिस’ के व्यापार प्रमुख देवांग संपत ने बढ़िया विषय सामग्री के महत्व पर जोर देते हुए आईएएनएस को बताया, “हम जिस दौर में हैं उसमें ‘विषय सामग्री प्रमुख है’ कहना अतिश्योक्तिपूर्ण नहीं है।”

अब सभी निगाहें सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ तथा ‘प्रेम रतन धन पायो’ और शाहरुख खान अभिनीत ‘दिलवाले’ और बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार की ‘सिंह इज ब्लिंग’ जैसी बिग बजट फिल्मों पर टिकी हैं, जो 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर सकती हैं।

प्रादेशिक

धनबाद में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी के जीजा की सड़क हादसे में मौत, बहन की हालत गंभीर

Published

on

Loading

धनबाद। बॉलीवुड एक्टर पकंज त्रिपाठी के जीजा राकेश तिवारी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वहीं उनकी बहन की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।.हादसा बेहद भीषण था जिसमें उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। ये एक्सिडेंट शनिवार की शाम करीब चार बजे धनबाद जिले के निरसा चौक के पास हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश तिवारी पत्नी सरिता तिवारी के साथ अपनी कार से धनबाद से कोलकाता जा रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक कार तेज रफ्तार में थी। निरसा चौक पर एक ऑटो को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। इसमें कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेस से धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया था। यहां राकेश तिवारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि, उनकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की खबर पाकर पंकज त्रिपाठी मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट उतरकर निजी कार से धनबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

Continue Reading

Trending